फिर अनोखे अंदाज में दिखे रोहतास डीएम डीएम धर्मेन्द्र कुमार, सुदूरवर्ती गाँव के स्कूल में जाकर बच्चों की सुनी समस्याएं

फिर अनोखे अंदाज में दिखे रोहतास डीएम डीएम धर्मेन्द्र कुमार, सुदूरवर्ती गाँव के स्कूल में जाकर बच्चों की सुनी समस्याएं

SASARAM : रोहतास के डीएम धर्मेंद्र कुमार काम करने के अपने अनोखे अंदाज के लिए जाने जाते हैं। कभी हर घर नल का जल योजना की जांच करने के लिए 32 फीट ऊँचे टंकी पर चढ़ जाते हैं तो कभी ग्रामीणों की समस्या जानने के लिए रात्री में गाँव में रुक जाते हैं। 


आज डीएम धर्मेन्द्र कुमार अचानक जिले के सुदूरवर्ती गाँव रोहतासगढ़ पंचायत के एक सरकारी स्कूल में पहुँच गए। जहाँ डीएम ने स्कूल के बच्चों से बात की। बच्चों ने भी डीएम से दिल खोलकर बात की और अपनी समस्याएं बताई। 

बच्चों से मिलने के बाद डीएम ने कहा की वहां के शिक्षकों की समस्याएं सामने रखी गयी है। बच्चों ने बताया है की स्कूल में 400 के करीब बच्चे हैं। लेकिन शिक्षकों की संख्या मात्र दो है। इस मामले को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी को इस समस्या को दूर करने का निर्देश दिया गया है। डीएम धर्मेन्द्र कुमार ने कहा की बच्चों से बात करने से सच्चाई का पता चलता है। ऐसे हमलोगों तक सही सूचना नहीं पहुँचती हैं। बच्चों से बात कर सही बात का पता चलता है।

वहीँ किशनगंज में डीएम श्रीकांत शास्त्री ने शहर के नामचिन्ह स्कूल 10+2 इंटर हाई स्कूल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम ने हर क्लास रूम में पहुँचकर पठन पाठन का जायजा लिया और सभी शिक्षकों को गुणवत्तापूर्ण पढ़ाई के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए है। वही डीएम ने स्कूल में बने लेब का भी निरीक्षण किया और सभी विषय की बढ़ाई के लेब प्रेक्टिकल करवाने का भी दिशा निर्देश दिए। 

सासाराम से रंजन और किशनगंज से साजिद हुसैन की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News