बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

देश के 100 केन्द्रों पर आयोजित हुआ गोल टैलेंट सर्च एग्जाम, हजारों छात्रों ने दी परीक्षा

देश के 100 केन्द्रों पर आयोजित हुआ गोल टैलेंट सर्च एग्जाम, हजारों छात्रों ने दी परीक्षा

PATNA : बिहार के मेधावी छात्रों के सफलता की उड़ान को सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे गोल इंस्टीच्युट का टैलेंज सर्च एग्जाम आज सम्पन्न हुआ. बिहार, झारखण्ड, वेस्ट बंगाल, छत्तीसगढ़ एवं उड़ीसा के लगभग 100 सेंटर पर 50,000 छात्रों ने आज के परीक्षा में भाग लिया. पटना के बुद्धा कॉलोनी एवं कंकड़बाग सेंटर पर कुल मिलाकर 3215 बच्चों ने इस परीक्षा में भाग लिया. इस परीक्षा का रिजल्ट प्रत्येक जोन हेडक्वार्टर में आयोजित सेमिनार के दौरान जारी किया जाएगा. इस सेमिनार में छात्रों को कैरियर के रूप में इंजिनियरिंग एवं मेडिकल सहीत कई अवसरों के विषय में जानकारी दी जाएगी और इसमें सफलता पाने के गुढ़ रहस्यों से छात्रों को अवगत कराया जाएगा. प्रत्येक क्लास के टॉप रैंकर छात्रों को गोल की ओर से लैपटॉप, टैबलेट, किंडल एवं कई अन्य पुरस्कार देकर उन्हें आने वाले भविष्य में अच्छे कैरियर बनाने में प्रयास के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा. साथ ही परीक्षा में शामिल सभी छात्रों को मेडल एवं सर्टिफिकेट देकर प्रोत्साहित किया जाएगा. 

गोल टैलेंट सर्च एग्जाम के विषय में जानकारी देते हुए गोल इंस्टीच्युट के मैनेजिंग डायरेक्टर विपीन सिंह ने बताया कि हमारा मकसद यहां के छात्रों को प्रतियोगिता के लिए जागरूक करना है. अच्छी प्रतिभा के बावजूद अधिकतर छात्र सही जानकारी और दिशा-निर्देश के अभाव में सफलता पाने से वंचित रह जाते हैं. छात्रों के इन्हीं जरूरतों को ध्यान में रखते हुए गोल इंस्टीच्युट द्वारा ‘‘गोल टैलेंट सर्च एग्जाम’’ की शुरूआत की गई है. विगत कई वर्षों से हो रहे इस प्रोग्राम के मदद से अभी तक सैकड़ों छात्रों ने सफलता की उचाइयों तक खुद को पहुँचाया है. यहां से निकलकर कई छात्रों ने एम्स एवं इंडिया के कई अन्य टॉप इंजिनियरिंग एवं मेडीकल कॉलेजों में अपना नामांकन करा कर अपने आप को एवं सूबे को गौरवान्वित किया है. 

छात्रों को दिए जाने वाले सुविधा के विषय में बताते हुए गोल इंस्टीच्युट के सहायक निदेशक रंजय सिंह ने बताया कि छात्रों के प्राप्त स्कोर के आधार पर गोल इन्स्टीच्यूट द्वारा मेडीकल एवं इंजिनियंरिग की तैयारी के लिए गोल द्वारा चलाए जा रहे कोर्सों में 100% तक की स्कॉलरशिप की सुविध दी जाएगी. साथ ही उन्होनें बताया कि शारीरिक रूप से अक्षम दिव्यांग लोगें को संस्थान सारी सुविधा फी मुहैया कराएगी. 




Suggested News