मुंबई के सामने बंगलुरु का रॉयल प्रदर्शन, हर्षद पटेल की हैट्रिक से रोहित की टीम को मिली लगातार तीसरी हार

मुंबई के सामने बंगलुरु का रॉयल प्रदर्शन, हर्षद पटेल की हैट्रिक से रोहित की टीम को मिली लगातार तीसरी हार

DESK : दुबई में हो रहे आईपीएल में बीती रविवार को बंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स का मुकाबला मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन से था। दोनों टीमों के बीच शानदार मुकाबले की उम्मीद थी। काफी हद तक मुकाबले में दोनों टीम बराबरी पर रही। लेकिन अंतिम के छह ओवरों में आरसीबी मुंबई पर भारी पड़ गया। दुबई इंटरनैशनल स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में विराट की टीम ने रोहित की अगुआई वाली टीम को 54 रन से हरा दिया। आरसीबी की जीत में हर्षद पटेल ने बड़ी भूमिका निभाई, जिन्होने शानदार हैट्रिक विकेट लेकर विराट की सेना के विजय का मार्ग प्रशस्त कर दिया।  इस जीत के साथ ही बैंगलोर के कुल 12 अंक हो गए हैं। वहीं मुंबई की टीम के लिए राह मुश्किल होती जा रही है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के युवा तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने रविवार को कमाल कर दिया। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार हैटट्रिक ले ली। उनकी गेंदबाजी ने बैंगलोर को मैच में जीत हासिल करने में मदद की। दुबई इंटरनैशनल स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में विराट की टीम ने रोहित की अगुआई वाली टीम को 54 रन से हरा दिया।

17वें ओवर में ली हैटट्रिक

आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने एक ही ओवर में मुंबई इंडियंस की उम्मीदों को धराशायी कर दिया। उन्होंने हार्दिक पंड्या, कायरन पोलार्ड और राहुल चाहर को आउट किया। यह बैंगलोर की ओर से तीसरी और आईपीएल की 20वीं हैटट्रिक थी।हर्षल ने हार्दिक को अपना पहला शिकार बनाया। हार्दिक को हर्षल ने अपनी स्लो गेंद पर चकमा दिया। उन्होंने गेंद की रफ्तार कम की और हार्दिक शॉट को टाइम नहीं कर पाए। इस गेंद पर हार्दिक के बल्ले का किनारा लगा और गेंद हवा में ऊपर गई। विराट कोहली ने एक आसान सा कैच किया। यह उनका इस सीजन में 20वां विकेट था।


इससे पहले मैच में पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी आरसीबी की टीम की शुरुआत शानदार रही। कप्तान विराट कोहली तेजी से खेलते हुए अपना अर्द्धशतक पूरा किया। इसके साथ ही टी-20 में दस हजार रन बनानेवाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए। वही ग्लेन मैक्सवेल ने खुलकर हाथ दिखाए, जिनकी बदौलत टीम 165 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। वहीं दुबई में पिछले दोनों मैच में हार का सामना कर चुकी मुंबई की टीम अपनी जीत पक्की करने के इरादे से उतरे। कप्तान रोहित शर्मा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। लेकिन अपने अर्द्धशतक पूरा कर पाने से पहले ही 43 रन बनाकर आउट हो गए। रोहित शर्मा के आउट होने के बाद उनकी टीम का कोई भी खिलाड़ी लंबे वक्त पर पीच पर नहीं टिक सका और नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे।

14 रन में गंवा दिए छह विकेट

एक वक्त मुंबई की टीम चार विकेट खोकर 97 रन बना चुकी थी, काइरान पोलार्ड पिच पर मौजूद थे। लेकिन अचानक मैच का रूख बदल गया और एक-एक कर मुंबई की पूरी टीम सिर्फ 14 रन के अंतर में अपने छह विकेट गंवा दिए। एमआई के पतन में हर्षद पटेल ने बड़ी भूमिका निभाई, जिन्होंने शानदार हैट्रिक लेकर बंगलुरु को शानदार जीत दिलाई। अब आरसीबी की टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर बनी हुई है।


Find Us on Facebook

Trending News