आरपीएफ को बड़ी सफलता हाथ लगी : ट्रेन से उतारा गया 2.88 करोड़ का सोना, दो तस्कर भी गिरफ्तार

आरपीएफ को बड़ी सफलता हाथ लगी :  ट्रेन से उतारा गया  2.88 करोड़ का सोना, दो तस्कर भी गिरफ्तार

GAYA : सोने की तस्करी को लेकर आरपीएफ टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां उत्तर प्रदेश के दो तस्करों को 2 करोड़ 88 लाख 36 हजार रुपए मूल्य के सोने के साथ गिरफ्तार किया है। उक्त सोने की खेप को गया जंक्शन पर ट्रेन से उतारा जा रहा था। जिसकी जानकारी आरपीएफ को पहले से मिल गई थी, जिसके आधार पर यह कार्रवाई की गई।

आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय प्रकाश ने बताया कि आलोक कुमार गुटगुटिया वरिष्ट सूचना अधिकारी डीआरआई पटना की पांच सदस्यीय टीम रेल सुरक्षा बल पोस्ट गया को पहुंचे तथा निरीक्षक प्रभारी गया से गाड़ी संख्या 22912 हावड़ा इंदौर शिप्रा एक्सप्रेस में सूचना के आधार पर एक संदिग्ध व्यक्ति की तलाशी के संबंध में सहयोग का मांग किए। जिसके तहत डीआरआई पटना एवं रेल सुरक्षा बल पोस्ट गया की टीम द्वारा संयुक्त रुप से उक्त ट्रेन के गया रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म संख्या एक पर समय 1:15 बजे पहुंचने पर ट्रेन के कोच संख्या एस सात बर्थ संख्या 38 पर यात्रा कर रहे यात्री रामेश्वर बिंद पिता गोलंबर प्रसाद, निवासी लोधी कला थाना देहात कोतवाली मिर्जापुर उत्तर प्रदेश की तलाशी लेते हुए उसके पास से 1 किलोग्राम वजन के तीन अलग-अलग ठोस सोने का विदेशी सोना बरामद किया गया। उक्त यात्री को सुरक्षा बल पोस्ट गया पर लाया गया जहां बरामद उक्त सोने के बार के संबंध में आवश्यक कानूनी कार्रवाई डीआरआई पटना के द्वारा की गई। 

कालका एक्सप्रेस से उतारी गई खेप

तत्पश्चात उक्त कार्रवाई के क्रम में ही डीआरआई पटना द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर गाड़ी संख्या 12311 हावड़ा कालका एक्सप्रेस में छापामारी हेतु सहयोग मांगा गया तथा उक्त गाड़ी के गया रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म संख्या 1 पर समय 5 सुबह पहुंचने पर एस 8 ट्रेन कोच के बर्थ संख्या 24 पर यात्रा कर रहे यात्री रामधनी पिता स्वर्गीय बीपत, निवासी लोधी कला थाना देहात कोतवाली मिर्जापुर उत्तर प्रदेश की तलाशी संयुक्त उपरोक्त टीम के द्वारा ली गई तथा उसके पास से भी एक किलोग्राम वजन के ती सोने के विदेशी बार बरामद किए गए। 

उक्त व्यक्ति को भी रेल सुरक्षा बल पोस्ट गया लाया गया जहां बरामद सोने के बार के संबंध में आवश्यक कानूनी कार्यवाही डीआरआई पटना की टीम द्वारा किया गया तथा अग्रिम कार्रवाई हेतु उक्त दोनों यात्री जो की चचेरे भाई थे, को जब्त 6 किलोग्राम सोने के बार के साथ पटना ले जाया गया। डीआरआई पटना तथा रेल सुरक्षा बल गया कि संयुक्त टीम द्वारा जब्त 6 किलोग्राम सोने के बार का अनुमानित मूल्य 2 करोड़ 88 लाख बताया  गया।

Find Us on Facebook

Trending News