चलती ट्रेन से गिरी 5 साल की बच्ची के लिए फरिश्ते बनकर पहुंचे आरपीएफ के जवान, जंक्शन पर गाड़ी रुकने तक मां को नहीं थी हादसे की जानकारी

चलती ट्रेन से गिरी 5 साल की बच्ची के लिए फरिश्ते बनकर पहुंचे आरपीएफ के जवान, जंक्शन पर गाड़ी रुकने तक मां को नहीं थी हादसे की जानकारी

अपनी बड़ी बेटी को बाथरूम लेकर गई मां को यह भी पता नहीं था कि उसकी छोटी बेटी ट्रेन से गिर गई है

छपरा जंक्शन पहुंची तो छोटी बच्ची को खोजने लगी आरपीएफ अधिकारियों ने मां को दी जानकारी

CHHAPRA : ‌छपरा जंक्शन से महज 3 किलोमीटर की दूरी पर चलती ट्रेन से एक 5 वर्षीय बच्ची गिर गई और काफी देर तक वहीं पड़ी रही। यह तो गनीमत रही कि एक आरपीएफ के जवान की नजर उस पर पड़ी और वह फरिश्ता साबित हो गया। आरपीएफ के जवान शिव प्रकाश ने अन्य लोगों की मदद से बच्ची को उठाया और छपरा रेल अस्पताल लेकर पहुंच गया। जहां रेल के डॉक्टरों ने इलाज कर बच्ची को बचा लिया।

 घटना के संबंध में बताया जाता है कि हरिहरनाथ एक्सप्रेस 45 33 समस्तीपुर से अंबाला की ओर जा रही थी इसमें समस्तीपुर के रोसरा निवासी जितेंद्र राय अपनी पत्नी सीता देवी  और दो बच्चियों के साथ कोच संख्या s1 के बर्थ  45 और  46 पर यात्रा कर रहे थे। अचानक बड़ी बेटी को बाथरूम लगा और उसे उसकी मां सीता देवी लेकर बाथरूम की ओर चल पड़ी। मां को यह भी पता नहीं था कि पीछे से उसकी छोटी बेटी 5 वर्षीय सृष्टि कुमारी भी आ गई है। मां और बड़ी बेटी तो बाथरूम में घुस गए। लेकिन छोटी बेटी सृष्टि कोच के गेट पर चली गई और अचानक उसका पैर फिसल गया और ट्रेन से नीचे गिर गई।काफी देर तक वह पटरी के नीचे गिरी रही। वह खून से पूरी तरह से लथपथ थी। इसी बीच आरपीएफ का जवान शिव प्रकाश वहां से गुजर रहा था और उसकी नजर घायल बच्ची पर पड़ी =।उसने घायल बच्ची को उठाया और सीधे रेल अस्पताल की ओर चल दिया। जहां उसका इलाज किया गया।

इस बीच ट्रेन छपरा जंक्शन पहुंच चुकी थी। मां बाप अपनी छोटी बेटी को रोते बिलखते ढूंढ रहे थे। वह छपरा जंक्शन पर जब उतरे तो उन्हें आरपीएफ इंस्पेक्टर अनिरुद्ध कुमार राय ने बताया कि उनकी बच्ची छपरा कचहरी स्टेशन के पास गिर गई थी। उसे इलाज करा दिया गया है और वह पूरी तरह से सुरक्षित और स्वस्थ है। इसके बाद कानूनी प्रक्रिया करते हुए बच्ची को माता पिता के हवाले कर दिया गया। वहीं अपनी बेटी को सही सलामत देखकर मां के आंसू थम नहीं रहे थे और लोग आरपीएफ जवान की तारीफ कर रहे थे।

REPORTED BY - SANJAY BHARDWAJ



Find Us on Facebook

Trending News