बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आरआरबी-एनटीपीसी : पप्पू यादव की रेल अधिकारियों से दो टूक, छात्रों को बरगलाएं नहीं बल्कि समाधान दें

आरआरबी-एनटीपीसी : पप्पू यादव की रेल अधिकारियों से दो टूक, छात्रों को बरगलाएं नहीं बल्कि समाधान दें

पटना. रेलवे की आरआरबी-एनटीपीसी और ग्रुप डी परीक्षा के अभ्यर्थियों के रिजल्ट की समस्या को लेकर जाप प्रमुख पप्पू यादव ने बुधवार को रेलवे अधिकारियों से मुलाकात की. उन्होंने पटना में रेल अधिकारीयों से हुई मुलाकात में छात्रों की विभिन्न आपत्तियों और चिंताओं पर विस्तार से बात की. 

इस दौरान रेल अधिकारियों ने कहा कि छात्रों की सभी समस्याओं को हल करने का काम हम लोगों ने किया है. परीक्षा को फिलहाल रद्द कर दिया गया है जल्द ही वेबसाइट पर भी नोटिस जारी किया जाएगा और एक कमेटी बनाई जाएगी और पूरे मामले की जांच होगी. 

बाद में पप्पू यादव ने कहा कि छात्रों की समस्या को दूर करने के लिए वे प्रतिबद्ध हैं. इसके लिए उन्होंने आज रेल अधिकारियों से मुलाकात की है. उन्होंने सुझाव दिया है कि रेलवे ने जो समिति गठित की है उसमें छात्रों का भी एक प्रतिनिधिमंडल शामिल हो. उन्होंने छात्रों को भरोसा दिया कि वे उनके हक-अधिकार की लड़ाई की आवाज बुलंद करते रहेंगे. इसके पहले भी पप्पू यादव ने शुरू से ही छात्रों के विरोध प्रदर्शन को अपना नैतिक समर्थन दे रखा था. 

उन्होंने एक दिन पहले ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था. दो अलग अलग ट्वीट में लिखा था, निकलो अपने घर मकानों से बता दो यह गण तंत्र है गन तंत्र नहीं, हुकूमत जब बौरा जाए तो जनता मालिक को आगे आकर, उसे उसकी औकात बताना जरूरी होता है। एक अन्य ट्वीट में लिखा, हुक्मरानों- खतरे में पड़ जायेगा तुम्हारा रोजगार, युवाओं की नौकरी से खेलोगे, तो इस तूफान में उड़ जाएगी तुम्हारी सरकार. 

वहीं छात्रों के व्यापक विरोध प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे ने बुधवार को रेलवे की दोनों परीक्षाओं एनटीपीएस और लेवल-1 पर फिलहाल रोक लगा दी है. रेल मंत्रालय ने एक कमेटी गठित की है जो परीक्षा में पास आउट अभ्यर्थियों सहित असफल छात्रों की आपत्तियों को सुनेगी. बाद में इसकी रिपोर्ट रेल मंत्रालय को सौंपी जाएगी.


Suggested News