बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आरआरबी एनटीपीसी : तेजप्रताप यादव ने पूछ लिया है बड़ा सवाल, अमित शाह देंगे जवाब, पढ़िए क्या है मामला

आरआरबी एनटीपीसी : तेजप्रताप यादव ने पूछ लिया है बड़ा सवाल, अमित शाह देंगे जवाब, पढ़िए क्या है मामला

पटना. आरआरबी एनटीपीसी रेलवे परीक्षा परिणाम में अनियमितताओं के खिलाफ बिहार में छात्रों ने शुक्रवार को बिहार बंद बुलाया था. बिहार बंद के बहाने राजद के केंद्र सरकार और खासकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर जमकर तंज कसा. लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अमित शाह पर उनके बेटे जय शाह को बीसीसीआई सचिव बनाये जाने को लेकर सवाल किया.

उन्होंने कहा, अमित शाह के शहजादे 'जय शाह' को दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट बोर्ड 'बीसीसीआई' का सचिव बनाने से पहले कितनी बार प्री और मेंस का एग्जाम लिया गया था ? दरअसल रेलवे ने ग्रुप डी की परीक्षा पैटर्न में बदलाव करते हुए प्री और मैन्स के दो स्तर पर लिखित परीक्षा लेने की घोषणा की थी. बाद में छात्रों ने विरोध किया तो केंद्र सरकार ने अपना निर्णय वापस ले लिया. 

तेज प्रताप यादव शुरू से ही छात्रों के पक्ष में उतरे हुए हैं. जब 24 जनवरी को पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर छात्रों ने प्रदर्शन किया और 25 जनवरी को पटना सहित कई शहरों में विरोध प्रदर्शन किया तो पुलिस ने बलप्रयोग किया. इस दौरान पुलिस की कार्रवाई को बर्बरतापूर्ण करार देते हुए तेज प्रताप ने बिहार की तुलना कश्मीर से की थी. उन्होंने एक तस्वीर पोस्ट करते हुए कहा था, तस्वीरें कश्मीर से नहीं, पटना (बिहार) से है..! और ये आतंकवादी नहीं #RRB_NTPC के अभ्यर्थियों पर बर्बरता हो रही है। याद रहे कि बिहार में डबल इंजन वाली सरकार है और बिहार के मुखिया अपने-आप को “सुशासन बाबू” कहते फिरते हैं..! आऽथू.. वहीं 26 जनवरी को एक अन्य ट्वीट में लिखा, इस दंगाई सरकार के राज में गुंडे मंत्री बन रहें हैं और मेहनती छात्र और नौजवान को सड़कों पर ला खड़ा दिया है।

शुक्रवार के बिहार बंद का राज्य के सात राजनीतिक दलों ने समर्थन किया. बंद का राज्य में मिलाजुला असर भी देखा गया. 


Suggested News