बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भ्रष्ट 'अभियंता' के ठिकानों से मिली 58.84 लाख रुपये कैश, 5.24 लाख रुपये का पुराना नोट व जमीन के कागजात भी जब्त

भ्रष्ट 'अभियंता' के ठिकानों से मिली 58.84 लाख रुपये कैश, 5.24 लाख रुपये का पुराना नोट व जमीन के कागजात भी जब्त

पटना. जल विभाग के कार्यपालक अभियंता हरे कृष्ण प्रसाद के ठिकानों पर बुधवार को निगरानी ब्यूरो इकाई ने छापा मारा। इस दौरान निगरानी ब्यूरो ने हरे कृष्ण के पटना और सिवान स्थित ठिकानों से 58 लाख 84 हजार कैश, 5 लाख 24 हजार के अमान्य पुराने नोट, दो लाख 29 हजार के सोने के जेवरात मिले हैं। साथ ही बैंक में जमा 31 लाख रुपये के 8 पासबुक, चार जमीन पर 80 लाख रुपये खर्च का डीडी भी पाया गया है। इस निगरानी ब्यूरो ने जब्त किया है।  

निगरानी ब्यूरो ने बताया कि कार्यपाल अभियंता हरे कृष्ण प्रसाद पर आय से अधिक संपत्ति अर्जन करने का मामला है। उन पर 69 लाख 58 हजार 550 रुपये अधिक संपत्त अर्जित करने का मामला है। छापेमारी के दौरान 105 प्रतिशत अधिक संपत्ति अर्जित करने का पता चला है। अभी भी उन पर कार्रवाई जारी है। साथ निगरानी ब्यूरो ने बताया कि हरे कृष्ण प्रसाद ने अपने वार्षिक संपत्ति विवरण में किसी भी निवेश का उल्लेख नहीं किया है। जांच में और संपत्ति का खुलासा होने की संभावना है।

निगरानी ब्यूरो के अनुसार कार्यपालक अभियंता ने नोटबंदी के दौरान पुराने नोट बैंक में जमा नहीं किया। उसके ठिकाने से छापेमारी के दौरान 5 लाख 54 हाजर रुपये का पुराना नोट मिला है। इसे जब्त कर लिया गया है। वहीं कार्यपाल अभियंता के ठिकानों पर कार्रवाई जारी है। 

Suggested News