बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राहुल गांधी के साथ खाना खाने की कीमत 82,000 रुपये? जानिए पूरा मामला

राहुल गांधी के साथ खाना खाने की कीमत 82,000 रुपये? जानिए पूरा मामला

NEW DELHI : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का हालिया लंदन दौरा विवादों में आ गया है। राहुल गांधी के लंदन दौरे के आयोजकों ने अमेरिकी कल्चर की नकल करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष के दौरे से फंड जुटाने की कोशिश की। राहुल के साथ खाना खाने के नाम पर प्रति व्यक्ति से 82000 रुपये वसूले गए। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बड़े उद्योगपतियों और पत्रकारों के साथ राहुल गांधी के साथ बातचीत के लिए खाने के टेबल की एक सीट के लिए प्रति व्यक्ति 900 पौंड यानी करीब 82 हजार रुपये चार्ज करने का मामला सामने आया है। इसको अमेरिकी स्टाकइल में चंदा एकत्र करने के तौर-तरीके के रूप में देखा जा रहा है। इसको लेकर पार्टी के भीतर नाराजगी के सुर भी उभरे हैं । इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के इस कदम से कई कांग्रेसी नेता नाराज हैं । कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि जिस कार्यक्रम में पार्टी के अध्यक्ष पत्रकारों, बिजनेसमैन और हाई प्रोफाइल लोगों को संबोधित करने वाले थे उसका खर्च निकालने के लिए इस तरह से फंड जुगाड़ करना ठीक नहीं है।

दरअसल इंडियन ओवरसीज कांग्रेस द्वारा आयोजित ये कार्यक्रम कुछ ऐसा था कि राहुल गांधी भारतीय पत्रकारों से बातचीत कर सकें और इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने वहां मौजूद मेहमानों के साथ लंच करें। आयोजकों ने कार्यक्रम का खर्च निकालने के लिए टेबल पर खाली कुछ सीटें बेचनी शुरू कर दी। प्रति व्यक्ति 82,000 रुपये लिए गए। मीडिया में खुलासे के बाद अब पार्टी फेस सेविंग में लग गई है। कांग्रेस अब इंडियन ओवरसीज कांग्रेस से नाराज है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि एक कार्यक्रम जिसमें खुद राहुल मौजूद थे उसकी फाइनेंशिंग इस तरह से करने की जरूरत नहीं थी। 


Suggested News