बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

RSS प्रमुख मोहन भागवत आज भागलपुर में, 68 मजिस्ट्रेट के साथ चप्पे चप्पे पर सुरक्षा; बौद्धकालीन शिलालेख भी देखेंगे

RSS प्रमुख मोहन भागवत आज भागलपुर में, 68 मजिस्ट्रेट के साथ चप्पे चप्पे पर सुरक्षा; बौद्धकालीन शिलालेख भी देखेंगे

BHAGALPUR : स्वयंसेवक संघ के सर संघ चालक मोहन भागवत शुक्रवार को भागलपुर आ रहे हैं। आरएसएस प्रमुख भागलपुर शहर में साढ़े छह घंटे रहेंगे। इस दौरान विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। महर्षि मेंहीं आश्रम कुप्पाघाट में स्थित गुरु निवास के संरक्षित एवं सौन्दर्यीकरण भवन का लोकार्पण किया जाएगा। लोकार्पण समारोह में महावीर न्यास समिति पटना के सचिव आचार्य किशोर कुणाल भी शामिल होंगे। शाम चार बजे नवगछिया स्टेशन के लिए प्रस्थान कर जायेंगे। नवगछिया स्टेशन से राजधानी एक्सप्रेस से वापस जाने का कार्यक्रम है। उनके आगमन को लेकर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था है

कार्यक्रम के संयोजक पंकज बाबा ने बताया कि सुबह 11 बजे गुरु निवास के लोकार्पण कार्यक्रम का उद्घाटन आचार्य महर्षि हरिनन्दन परमहंसजी महाराज करेंगे। मुख्य अतिथि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और विशिष्ट अतिथि आचार्य किशोर कुणाल उपस्थित रहेंगे। इसके बाद पुष्पांजलि का कार्यक्रम होगा। आएसएस प्रमुख गुफा और समाधि मंदिर देखने जायेंगे। उसके बाद आश्रम में स्थित बौद्धकालीन शिलालेख (जो पाली भाषा में लिखी गयी है) का अवलोकन करेंगे। आरएसएस प्रमुख सत्संग भवन में सद्गुरु महर्षि मेंहीं परमहंस जी महाराज के जीवन दर्शन पर बनने वाली फीचर फिल्म के पोस्टर का अनावरण करेंगे। 11.30 बजे से स्वागत और संबोधन का कार्यक्रम होगा।

आश्रम सज-धजकर तैयार

पूरे आश्रम की रंगाई-पुताई करायी गयी है। गुरु निवास की फूलों से विशेष सजावट की गयी है। कोलकाता से आए कलाकारों ने आश्रम को सजाया है। पार्क को सुन्दर बनाया जा रहा है। गुरुवार को मेयर डॉ. बसुन्धरा लाल ने आश्रम जाकर कार्यक्रम और तैयारी की जानकारी ली। आश्रम में भी गहन सुरक्षा व्यवस्था लगाई गई है।

कार्यक्रम को लेकर 68 जगहों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती

आरएसएस प्रमुख के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गयी है। बुधवार से ही आश्रम परिसर में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गयी है। गुरुवार को जांच के बाद ही आश्रम में प्रवेश करने की अनुमति दी जा रही थी। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आश्रम में गुरुवार को मॉकड्रिल किया गया। विक्रमशिला पुल कनिष्क मोड़ से लेकर आश्रम और शहर के विभिन्न क्षेत्रों में 68 जगहों पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस की तैनाती की गयी है। सदर एसडीओ धनंजय कुमार ने बताया कि आरएसएस प्रमुख की सुरक्षा की तैयारी पूरी कर ली गयी है।

चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल

मोहन भागवत के शुक्रवार को भागलपुर आगमन को लेकर सड़क, विक्रमशिला पुल से लेकर नदी मार्ग तक कड़ी सुरक्षा रहेगी। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति रहेगी। सिटी डीएसपी अजय कुमार चौधरी समेत तमाम अधिकारियों ने गुरुवार को कुप्पा घाट में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। डाक स्कवायड को भी कुप्पाघाट ले जाया गया था।

Suggested News