बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

RSS जहर है, इसे चख कर देखने की जरूरत नहीं...

RSS जहर है, इसे चख कर देखने की जरूरत नहीं...

NEW DELHI : कांग्रेस ने आज राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) को 'जहर' बताते हुए कहा कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को इसे नहीं चखना चाहिए। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने राहुल गांधी को सलाह दी है कि वे आरएसएस के कार्यक्रम में न जाएं।  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यक्रम का न्योता भेजने की खबरों के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आरएसएस जहर है और जहर को चखकर देखने की जरूरत नहीं होती। खड़गे ने संघ पर हमला करते हुए कहा कि जहर को चखकर देखने की जरूरत नहीं होती। नतीजा सब जानते हैं। उन्होंने कहा कि आरएसएस अपनी विचारधारा फैलाना चाहता है। ऐसे में हम उसमें भागीदार क्यों बनें।

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में सुझाव दिया गया कि राहुल को संघ का न्योता स्वीकार नहीं करना चाहिए। नेताओं का कहना था कि इससे पहले सोनिया गांधी को भी संघ के कार्यक्रम में शामिल होने का प्रस्ताव मिला था, जिसे उन्होंने अस्वीकार कर दिया था। खड़गे जैसे वरिष्ठ नेताओं का मानना था कि आम चुनाव से पहले राहुल को आरएसएस के जाल में नहीं फंसना चाहिए। गौरतलब है कि आरएसएस अगले महीने ‘भविष्य का भारत’ कार्यक्रम करने जा रहा है। इसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भी आमंत्रित करने की खबरें हैं.

संघ का पलटवार

दूसरी ओर संघ के प्रवक्ता ने कहा है कि जो व्यक्ति भारत को नहीं समझता, वह संघ को भी नहीं समझ सकता है। उल्लेखनीय है कि संघ के कार्यक्रम में राहुल एवं वामपंथी नेताओं को बुलाने की खबरें मीडिया में चल रही हैं। खड़गे के बयान के बाद माना जा रहा है कि राहुल गांधी संघ के कार्यक्रम में नहीं जाएंगे।


Suggested News