आरएसएस कार्यकर्ता की बेटी ने धर्म परिवर्तन कर किया निकाह, पिता ने लगाया लव जेहाद का आरोप

आरएसएस कार्यकर्ता की बेटी ने धर्म परिवर्तन कर किया निकाह, पिता ने लगाया लव जेहाद का आरोप

NEWS4NATION DESK : आरएसएस कार्यकर्ता की लापता बेटी का पता लगाने अबतक हरियाणा पुलिस नाकामयाब रही है। वहीं युवती के नाम से प्रोटेक्शन के लिए पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में अर्जी दी गई है। कोर्ट ने सुनवाई के लिए 17 जून की तारीख दी है। हालांकि अब यह बात सामने आ रही है कि लापता लड़की ने अपना धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम युवक से निकाह कर लिया है। 

दरअसल हरियाणा के यमुना नगर के हमीदा क्षेत्र से आरएसएस वर्कर की 19 साल की बेटी सोमवार को घर से लापता हो गई थी। लड़की के पिता का आरोप है कि बेटी घर से सोने-चांदी के आभूषण व 50 हजार की नकदी भी साथ ले गई है। उन्होंने पड़ोसी मुस्लिम युवकों पर अगवा करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने सोमवार को शिकायत पर केस तो दर्ज कर लिया, लेकिन आरोपियों के घर पर रेड नहीं की।

लड़की के पिता ने बताया कि बेटी सोमवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे घर से अचानक चली गई। तलाशने पर पता नहीं चला। शक है कि बेटी को नबील, उसकी बहन नाबिया, उसके साथी परवेज, जावेद ने साजिशन अगवा किया है। पुलिस ने धारा-366, 120बी और 379 में केस दर्ज कर लिया है। उन्होंने कहा कि सोमवार को पुलिस से कहा था कि आरोपियों के घर पर रेड की जाए, लेकिन पुलिस ने 100 मीटर दूर रेड नहीं की। यह लव जेहाद का मामला है। एक गिरोह हमीदा में बना हुआ है, जो फंसाकर धर्म परिवर्तन कराता है।

पिता का आरोप है कि पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई नहीं होने के बाद मंगलवार को उन्होंने दिल्ली में आरएसएस पदाधिकारियों तक बात पहुंचाई तब सीएम मनोहर लाल खट्टर को जानकारी दी गई। इसके बाद अम्बाला रेंज की पुलिस हरकत में आई। सुबह ही एडीजीपी आलोक राय व यमुनानगर का अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहीं कुरुक्षेत्र एसपी आस्था मोदी भी यमुनानगर में टीमों के साथ पहुंचीं। रेड नहीं करने वाली पुलिस इलाहाबाद तक तलाश में पहुंच गई। शाम तक कुछ पता नहीं चल पाया।

इधर इस मामले पर डीजीपी ने कहा कि 7 टीमें युवती की तलाश में लगी हैं। जल्द ही ट्रेस कर लिया जाएगा। उसके मिलने पर ही पता चलेगा कि लव जेहाद का मामला है या नहीं।


Find Us on Facebook

Trending News