पटना मेट्रो के लिए जमीन अधिग्रहण को लेकर फिर से बवाल, आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर की आगजनी

पटना मेट्रो के लिए जमीन अधिग्रहण को लेकर फिर से बवाल, आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर की आगजनी

PATNA : पटना में मेट्रो डिपो के लिए जमीन अधिग्रहण करने आए जिला प्रशासन की टीम और जमीन मालिक एक बार फिर से आमने सामने हो गए हैं। मामला अगम कुआं थाना क्षेत्र के पहाड़ी मौजा स्थित पटना न्यू बस स्टैंड बैरिया के पास की है। जहां पर जिला प्रशासन की टीम करीब 75 एकड़ जमीन को मेट्रो डिपो निर्माण हेतु अधिग्रहण करने के लिए एक बार फिर जमीन पर पहुंची। जिसको देखते ही जमीन मालिक आग बबूला हो गए। 

जैसे ही अधिकारियों ने जमीन की नापी करानी शुरू की। वैसे ही एक बार फिर से लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया है और जिसके बाद बैरिया न्यू बस स्टैंड के पास ही स्टेट हाईवे पर आगजनी कर मुख्य सड़क को जाम कर दिया। प्रदर्शनकारी महिलाएं राज्य सरकार और जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगी। करीब घण्टो स्टेट हाईवे को प्रदर्शनकारी महिलाओं ने जाम कर रखा। 

हालांकि जिला प्रशासन की टीम भारी पुलिस बल के साथ जमीन अधिग्रहण के लिए पहुंची थी। जिसके बाद प्रदर्शन कर रही महिलाओं को पुलिस ने खदेड़ दिया और कुछ महिलाओं को पकड़ कर पुलिस गाड़ी में बैठा थाने ले कर चली गई। आपको बता दें की लगभग 1 सप्ताह से जमीन मालिकों और जिला प्रशासन दोनों आमने सामने हैं। 

जमीन मालिकों का साफ तौर पर कहना है कि किसी भी सूरत में जमीन नहीं देंगे। अगर जान भी चली जाए तो वह भी देने को तैयार हैं। महिलाओं का कहना है कि एक तरफ राज्य सरकार कहती है कि यह सरकार गरीबों की सरकार है। वही दूसरी तरफ गरीबों के सीने पर बुलडोजर चलाकर सरकार जमीन लेना चाह रही है। जिसका हम लोग विरोध कर रहे हैं। अब देखने वाली बात यह होगी कि यह लड़ाई कब तक जारी रहती है। 

पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News