सासाराम में अग्निपथ योजना पर बवाल, छात्रों ने टोल प्लाजा में लगाई आग, पुलिस ने की 14 राउंड फायरिंग

सासाराम में अग्निपथ योजना पर बवाल, छात्रों ने टोल प्लाजा में लगाई आग, पुलिस ने की 14 राउंड फायरिंग

SASARAM : केंद्र सरकार की सेना में भर्ती के लेकर अग्निपथ योजना का बिहार सहित कई राज्यों में विरोध हो रहा है। छात्रों के विरोध से देश में 200 से अधिक रेलगाड़ियों का परिचालन प्रभावित हुआ है। जबकि बिहार के कई जिलों में उपद्रवी छात्रों ने ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया। इसी कड़ी में आज सासाराम के राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित टोल प्लाजा को उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया। 

अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने सासाराम के पोस्ट ऑफिस चौराहे पर सबसे पहले प्रदर्शन किया। उसके बाद वहां से निकलकर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पहुंच गए तथा एनएचएआई के टोल प्लाजा में आग लगा दी। उपद्रवी छात्रों ने NHAI के कर्मियों को खदेड़ दिया। हालाँकि पुलिस ने हंगामा कर रहे युवकों को तितर-बितर करने के लिए 14 चक्र से अधिक गोलियां चलाई। आग लगाने के बाद सासाराम का टोल प्लाजा धू धू कर जलने लगा। यह इलाका शिवसागर थाना क्षेत्र का है। 

मौके पर जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार तथा एसपी आशीष भारती भी पहुंच गए हैं। दोनों ने स्थिति को नियंत्रित करने की पूरी कोशिश की। हालाँकि इस घटना के बाद पुलिस ने 27 युवकों को गिरफ्तार किया है। इनकी गिरफ़्तारी सासाराम और शिवसागर इलाके से हुई है। युवको को आगजनी, तोड़फोड़ और पुलिस पर हमला करने का आरोप है।


सासाराम से राजू की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News