जेडीयू-बीजेपी में घमासान! अब उपेन्द्र कुशवाहा ने केंद्र की मोदी सरकार को दी ये सलाह,जानें...

जेडीयू-बीजेपी में घमासान! अब उपेन्द्र कुशवाहा ने केंद्र की मोदी सरकार को दी ये सलाह,जानें...

PATNA: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सूबे के इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेजों की कम से कम 33% सीटें लड़कियों के लिए रिजर्व करने की बात कही है। उन्होंने विभागीय मीटिंग में यह ऐलान किया. बुधवार को आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के इंजीनियरिंग एवं मेडिकल कॉलेजों में नामांकन में न्यूनतम एक तिहाई सीटें छात्राओं के लिए आरक्षित करने से इन कॉलेजों में छात्राओं की संख्या और बढ़ेगी। यह यूनिक चीज होगी। इससे छात्राएं उच्च और तकनीकी शिक्षा की ओर और ज्यादा प्रेरित होंगी। सीएम नीतीश के इस निर्णय से जेडीयू काफी गदगद है। 

जेडीयू नीतीश को बधाई और बीजेपी सरकार को दे रही नसीहत

सीएम नीतीश के इस फैसले के बाद सत्ताधारी जेडीयू के नेता मुख्यमंत्री को खूब बधाई दे रहे हैं। जेडीयू के नेता लगे हाथ केंद्र की मोदी सरकार को भी नसीहत दे रहे। जेडीयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने सीएम नीतीश कुमार के इस निर्णय पर कहा है कि सामाजिक न्याय के तहत देश की आधी आबादी को लोकतांत्रिक स्तंभों में प्रतिनिधित्व मिले इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कटिबद्धता क़ाबिले-तारीफ़ है।आगे बढ़ता रहे बिहार, जुग-जुग जिएं नीतीश कुमार !

कुशवाहा ने केंद्र की मोदी सरकार को दी सलाह

हाल ही अपनी पार्टी का जेडीयू में विलय करने वाले और संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष की कमान संभालने वाले उपेन्द्र कुशवाहा ने केंद्र की मोदी सरकार को सलाह भी दे ही है। सीएम नीतीश के इस फैसले पर उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि केंद्र सरकार को भी ऐसी पहल करनी चाहिए। बता दें कि उपेन्द्र कुशवाहा जब से जेडीयू में शामिल हुए हैं तब से ही लगातार सहयोगी बीजेपी पर आक्रामक हैं. बुधवार को भी बीजेपी के एक बागी एमएलसी को लेकर कुशवाहा ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल से सवाल पूछा था। इसके बाद बिहार में बीजेपी-जेडीयू के बीच तनातनी बढ़ गई है।  

Find Us on Facebook

Trending News