'अग्निपथ' पर बवाल : हिंसा भड़काने के आरोप में पटना में 6 कोचिंग संस्थानों पर FIR दर्ज, 190 अराजक तत्व गिरफ्तार

'अग्निपथ' पर बवाल : हिंसा भड़काने के आरोप में पटना में 6 कोचिंग संस्थानों पर FIR दर्ज, 190 अराजक तत्व गिरफ्तार

पटना. अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन में शनिवार को पटना जिला में कुल 11 प्राथमिकी दर्ज की गयी, जबकि इस दौरान कुल 190 अराजक तत्वों को गिरफ्तार किया गया। वहीं विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न करने के आरोप में कुल 6 कोचिंग संस्थानों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें मसौढ़ी में चार कोचिंग, मनेर में एक कोचिंग तथा दानापुर में एक कोचिंग शामिल है।

मिली जानकारी के अनुसार अराजक तत्वों पर दानापुर अनुमंडल में 3 प्राथमिकी तथा 69 गिरफ्तारी, पालीगंज अनुमंडल में 2 प्राथमिकी तथा 41 गिरफ्तारी, मसौढ़ी अनुमंडल में 3 प्राथमिकी तथा 75 गिरफ्तारी, पटना सदर अनुमंडल में 2 प्राथमिकी तथा 5  गिरफ्तारी एवं पटना सिटी अनुमंडल में एक प्राथमिकी दर्ज हुई है।

 इन कोचिंग संस्थानों पर एफआईआर दर्ज

हिंसा भड़काने के आरोप में यथार्थ कोचिंग इंस्टीट्यूट (मसौढ़ी), डीडीएस कोचिंग इंस्टीट्यूट (मसौढ़ी), आरक्षण कोचिंग इंस्टीट्यूट (मसौढ़ी), आसरा कोचिंग इंस्टीट्यूट (मसौढ़ी), टार्गेट कोचिंग (मनेर), निरंजन कोचिंग (दानापुर) पर एफआईआर दर्ज की गयी है।

पूरे पटना में विधि-व्यवस्था सामान्य

जिला पदाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह द्वारा आज पटना जंक्शन का निरीक्षण किया गया। मंडल रेल प्रबंधक, दानापुर के साथ बैठक कर रेलगाड़ियों के परिचालन को यथाशीघ्र सामान्य करने पर विचार-विमर्श किया गया। विधि-व्यवस्था संधारण के लिए प्रशासन द्वारा लगातार सतर्कता एवं चौकसी बरती जा रही है। 20 जून के लिए भी वरीय पदाधिकारियों के नेतृत्व में दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किए गए हैं। डीएम डॉ सिंह ने कहा कि हिंसा, आगजनी एवं तोड़फोड़ करने वालों के विरुद्ध कड़ी-से-कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News