बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

RRB NTPC रिजल्ट पर बवाल : हंगामा करने वाले को रेलवे में कभी नहीं मिलेगी नौकरी, रेलवे मंत्रालय ने जारी किया नोटिस

RRB NTPC रिजल्ट पर बवाल : हंगामा करने वाले को रेलवे में कभी नहीं मिलेगी नौकरी, रेलवे मंत्रालय ने जारी किया नोटिस

Desk. RRB NTPC रिजल्ट जारी होने के बाद इसमें धांधली का आरोप लगाकर परीक्षार्थी प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच केंद्रीय रेल मंत्रालय ने एक लेटर जारी किया है. इसमें मंत्रालय ने स्पष्ट कर दिया है कि जो अभ्यर्थी रेलवे की संपति को नुकसान पहुंचायी है और हिंसक प्रदर्शन किया है, उसे आजीवन रेलवे विभाग में किसी भी पद पर नौकरी नहीं दी जाएगी. साथ ही रेल मंत्रायलय ने कहा कि ऐसे हिंसक प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई भी की जाएगी.

एक पुलिसकर्मी घायल

रेलवे एनटीपीसी परीक्षा के रिजल्ट को लेकर छात्रों का प्रदर्शन लगातार जारी है. इस कड़ी में 5 घंटे से लगातार प्रदर्शन कर रहे छात्र उग्र होते नजर आए हैं. पटना के भिखना पहारी इलाके में प्रदर्शनकारियों ने हंगामा करते हुए पत्थरबाजी की है. वहीं प्रदर्शनाकारियों को काबू करने के लिए भारी पुलिस बल तैनात है. इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज की है और आंसू गैस के गोले भी छोड़े हैं. इस जड़प में कई पुलिस कर्मी भी घायल बताये जा रहे हैं.

रेलवे की मेंटेनेंस में लगायी आग

आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा के रिजल्ट में धांधली का आरोप लगा परीक्षार्थी सोमवार से प्रदर्शन कर रहे हैं. सोमवार रात को राजेंद्र नगर टर्मिनल पर प्रदर्शन कर रहे परीक्षार्थियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज भी की थी. साथ ही आंसू गैस के गोले भी छोड़े. वहीं प्रदर्शनकारी आज नवादा के रेलवे स्टेशन पर भी प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने रेलवे की मेंटेनेंस गाड़ी में आग लगा दी. 

वहीं नवादा में प्रदर्शनकारियों ने रेलवे की लगी बोर्ड को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. साथ ही यात्री की बैठने वाली सीट कोपूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया है. बताया जा रहा है प्रदर्शनकारियों ने रेलवे ट्रैक को भी नुकसान पहुंचाया है, लेकिन ये प्रदर्शनकारी थे या कोई उपद्रवी तत्व, इसकी पृष्टि नहीं हो पायी है. वहीं इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच पत्थरबाजी भी हुई है.


Suggested News