मुजफ्फरपुर पुलिस का रौद्र रूप : गांव में बैंक लूटने आए अपराधियों का किया एनकाउंटर, एक की मौत, 3 घायल

मुजफ्फरपुर पुलिस का रौद्र रूप : गांव में बैंक लूटने आए अपराधियों का किया एनकाउंटर, एक की मौत, 3 घायल

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर जिले में बैंकों में लूटपाट की वारदात आए दिन की बात हो गई है। लुटेरे आते हैं और बैंक से पैसे लूटकर फरार हो जाते हैं और पुलिस सिर्फ जांच तक सीमित हो जाती है। लेकिन, इस बार लुटेरों की यह कोशिश कामयाब नहीं हुई। बैंक लुटने की अपराधियों की योजना को पुलिस ने सिर्फ नाकाम कर दिया, बल्कि लुटरों का एनकाउंटर भी कर दिया। जिसमें एक लुटेरे की मौत हो गई, जबकि तीन लुटेरों की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में दो आम नागरिक भी घायल हो गए। सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मामला जिले के मोतीपुर थाना क्षेत्र के पचरुखी गांव का बताया जा रहा है, जहां संचालित बैंक ऑफ बड़ौदा में लुटरों ने धावा बोलते हुए लूटपाट शुरू कर दी। इसस पहले कि वह बैंक से पैसे लेकर फरार हो पाते, पुलिस ने घेराबंदी कर दी। जिनसे बचने के लिएअपराधियों ने पुलिस पर गोलियां चला दी। चूंकी लूट की घटनाओं से आजिज आ चुकी मुजफ्फरपुर की पुलिस भी आज अपराधियों से आर पार करने के मूड में थी । ऐसी स्थिति में मुजफ्फरपुर पुलिस के कप्तान एसएसपी जयंत कांत खुद मौके पर पहुंचे और मोर्चा संभाल लिया । दोनों तरफ से कई राउंड गोलियां चली। जिसमें चार अपराधी बुरी तरह से घायल हो गए और 2 आम नागरिक को भी गोली लग गई। जिसमें एक व्यक्ति वहीं पर दुकानदार है। एक व्यक्ति को तीन गोली एवं दूसरे के पैर में एक गोली लगी है। 

पांच से छह मिनट तक चली कार्रवाई

एसएसपी जयंतकांत के अनुसार लुटेरों के साथ लगभग पांच से छह मिनट तक मुठभेड़ हुई। जिसमें पुलिस की तरफ से लगभग सात से आठ राउंड गोलियां चली हैं। उन्होंने बताया कि बैंक का सारा कैश सेफ है। लुटेरों ने बैंक की पहले रेकी की थी, उसके बाद यहां लूटपाट के लिए पहुंचे थे।

समाचार लिखे जाने तक एक अपराधी के मृत्यु की सूचना आ रही है। हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।  घायल हुए ग्रामीण को बेहतर इलाज के लिए बैरिया स्थित मां जानकी अस्पताल में भर्ती किया गया जहां पुलिस का सख्त पहरा था।

गोविंद कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News