बेगूसराय एसपी की अपील,बच्चा चोर के नाम पर नहीं फैलाएं अफवाह

बेगूसराय एसपी की अपील,बच्चा चोर के नाम पर नहीं फैलाएं अफवाह

बेगूसराय : बच्चा चोर के नाम पर अफवाह नहीं फैलाने की अपील पुलिस प्रशासन ने लोगों से की है, बेगूसराय के एसपी अवकाश कुमार ने कहा कि इन दिनों बच्चा चोर के आरोप में राहगीर, भिखारी, विक्षित्प, अपंग, महिलाओं को भीड़ पीटकर जख्मी कर रही है जो की बिल्कुल गलत है.  

किसी को सिर्फ शंका के आधार पर पिटना सही नहीं है.  एसपी ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि क्षेत्र में बच्चा चोर सक्रिय होने व पकड़े जाने क अफवाह फैलती है तो उसकी सत्यता की जांच अवश्य कर लेनी चाहिए. उन्होंने कहा कि ना ही अफवाह पर ध्यान दें और ना ही अफवाह फैलाए. 

बेगूसराय एसपी ने कहा कि यदि आपके आसपास भीड़ के द्वारा अफवाह के आधार पर किसी अपंग, भिखारी, अर्द्धविक्षित,राहगीर या किसी व्यक्ति को पकड़ा जाता है तो आसपास के गणमान्य व्यक्ति के सहयोग से लोगों को समझाएं. पकड़े गए व्यक्ति को सुरक्षित स्थान पर रखें और इसकी सूचना तुरंत स्थानीय थाने को दें.  उन्होंने कहा कि मुखिया, सरपंच या अन्य जनप्रतिनिधि ऐसे अफवाह को रोकने में अहम भूमिका निभाएं.  भीड़ के द्वारा किसी के साथ मारपीट या हत्या की घटना नहीं हो.  एसपी ने कहा कि भीड़ द्वारा हत्या या हिंसा कानून जघन्य अपराध है.  ऐेसे मामले में शामिल लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कर कठोर कार्रवाई की जाएगी. 

बेगूसराय से धनंजय झा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News