रुपया गया 80 के पार, कैसे होगा सुधार, बताइए मोदी सरकार – मुकेश सहनी की वीआइपी का तीखा सवाल

रुपया गया 80 के पार, कैसे होगा सुधार, बताइए मोदी सरकार – मुकेश सहनी की वीआइपी का तीखा सवाल

पटना: विकासशील इंसान पार्टी ने डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपए गिरते वैल्यू पर अपनी चिंता जाहिर की है। पार्टी ने मांग किया है कि सरकार जल्द आवश्यक और अहम कदम उठाए ताकि रुपए की सेहत में सुधार हो। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने शनिवार को एक बयान जारी करते हुए कहा कि देश में महंगाई पहले से ही और देश का हर तबका इससे प्रभावित है। ऐसे में रुपए की सेहत का खराब होना अच्छा नहीं कहा जा सकता है। इससे उल्टे महंगाई पर ही असर पड़ेगा और अर्थव्यवस्था भी सीधे प्रभावित होगी।

देव ज्योति ने मांग किया कि सरकार इस पूरे मसले को अति आवश्यक समझे और तत्काल इस विषय में उचित कदम उठाए ताकि लगातार बढ़ती मंहगाई पर अंकुश लगाने में मदद मिल सके और लोगों को महंगाई से कुछ निजात मिल सके। देव ज्योति ने यह भी कहा कि देश में लगातार बढ़ रही महंगाई को रोकने के लिए भी सरकार को गंभीरता से कदम उठाने की जरूरत है। रोजमर्रा की चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं। दैनिक वेतनभोगियों के साथ दूसरे अन्य भी सभी परेशान हैं। पूरे किचन का बजट चौपट हो गया है। ऐसे में रुपए की सेहत लगातार कमजोर होना शुभ संकेत नहीं है।

उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी सुप्रीमो मुकेश साहनी भी इस गंभीर मसले पर अपनी चिंता जाहिर कर चुके हैं। हालांकि देव ज्योति ने उम्मीद जताई कि केंद्र सरकार देश के करोड़ों लोगों की भावनाओं को समझेगी और इस अहम मसले पर जरूर पहल करेगी।


Find Us on Facebook

Trending News