बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

‘रुपया सिर्फ मुद्रा नहीं, राष्ट्र का आत्मसम्मान है- इसे रसातल में जाने से बचाइए’, भाजपा सांसद वरुण गांधी ने साधा निशाना

‘रुपया सिर्फ मुद्रा नहीं, राष्ट्र का आत्मसम्मान है- इसे रसातल में जाने से बचाइए’, भाजपा सांसद वरुण गांधी ने साधा निशाना

DESK. डॉलर के मुकाबले रुपए की गिरती कीमत को लेकर मोदी सरकार न सिर्फ विपक्ष बल्कि अपने दल के नेताओं के भी निशाने पर है. पीलीभीत सांसद और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता वरुण गांधी ने डॉलर के मुकाबले रुपए की गिरती हुई कीमत को लेकर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) से इसे बचाने के लिए हर संभव प्रयास करने का अनुरोध किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि रुपया सिर्फ मुद्रा नहीं, राष्ट्र का आत्मसम्मान है! आपको बता दें कि वरुण गांधी सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा सक्रिय रहते हैं और बेरोजगारी, महंगाई जैसे मुद्दों को लेकर अपनी सरकार को निशाना बनाने से भी नहीं चूकते हैं।

वरुण गांधी ने एक फोटो साझा करते हुए लिखा कि लगातार गिर रहे रुपए के मूल्य से प्रभावित है हर भारतीय का जीवन और क्षीण है हमारा आत्मविश्वास। सरहद पर राष्ट्र की रक्षा करने वाले सैनिकों की तरह आरबीआई को रसातल में जाते रुपए को बचाने के लिए हर संभव कदम उठाने होंगे। रुपया सिर्फ मुद्रा नहीं, राष्ट्र का आत्मसम्मान है! हमारी पहचान है!

इससे पहले वरुण गांधी ने बेरोजगारी से जुड़ी हुए एक खबर की तस्वीर ट्वीट करते हुए सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था कि आंकड़ें जो डराते हैं: देश में बेरोजगारी दर - 7.80%, हरियाणा - 30.6%, राजस्थान - 29.8%, असम - 17.2%, जम्मू-कश्मीर - 17.2%, बिहार - 14%... 1.3 करोड़ लोगों की नौकरियां गई। करोड़ों खेतिहर मजदूरों और श्रमिकों के पास कोई रोजगार नहीं। क्या इन आंकड़ों के साथ हम देश के विकास की गाथा लिखेंगे ?


Suggested News