बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जन वितरण प्रणाली दुकानदार के पक्ष में उतरे ग्रामीण, लाइसेंस रद्द करने का किया विरोध

जन वितरण प्रणाली दुकानदार के पक्ष में उतरे ग्रामीण, लाइसेंस रद्द करने का किया विरोध

BETTIAH : आम तौर पर जन वितरण प्रणाली दुकानदारों से ग्रामीणों की काफी शिकायतें रहती हैं. उनपर कभी कोटे का राशन बेच देने का आरोप लगाया जाता है तो कभी राशन नहीं देने का. लेकिन पश्चिम चंपारण जिले में अनुमंडल पदाधिकारी ने जन वितरण प्रणाली दुकानदार का लाइसेंस रद्द कर दिया तो सैकड़ों ग्रामीण उसके पक्ष में उतर गए. मामला गहीरी पंचायत का है. यहाँ नौतन के प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी और बेतिया के अनुमंडल पदाधिकारी ने जन वितरण प्रणाली दुकानदार बिनोद बैठा का लाइसेंस रद्द कर दिया. 

इसे भी पढ़े : पटना में कचरे की सफाई करने निकले पूर्व सांसद पप्पू यादव का कटा चालान, पढ़िए पूरी खबर

ग्रामीणों ने इसे तुगलकी आदेश बताते हुए गुरुवार को जिला पदाधिकारी का घेराव किया. इस घेराव में गहीरी पंचायत के सैकड़ों ग्रामीण शामिल हुए. उन्होंने कहा की जन वितरण प्रणाली दुकानदार बिनोद बैठा ग्रामीणों को हर माह उचित मूल्य और माप के साथ अनाज देते हैं. लेकिन राजनीति से प्रेरित होकर उनका लाइसेंस रद्द कर दिया गया है. वही इस मामले मे जिला आपूर्ती पदाधिकारी अनिल राय ने बताया की बिनोद बैठा का लाईसेंस अनियमितता को लेकररद्द किया गया है. उन्होने बताया की जो भी कार्रवाई होती है वह जाँचोपरांत होती है. जन वितरण दुकानदार को लगता है की गलत हुआ है तो वह अपील कर सकते है. अपील मे फिर से सुनवाई किया जाएगा. 

इसे भी पढ़े : पटना की नशीली भाभी के नशे के कारोबार के होलसेल के खेल में बर्बाद हो गए राजधानी के नौजवान...

उधर गुरुवार को जब जिला पदाधिकारी की ग्रामीणों से मुलाकात नहीं हुई तो वे आज फिर उनके कार्यालय पहुंचे. उन्होंने इस मामले को लेकर जिला पदाधिकारी को ज्ञापन दिया. इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी डॉ. रामचंद्र देवरे ने बेतिया बीडीओ को जांच का आदेश दे दिया है. 

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट 


Suggested News