बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खुद को कहता था राष्ट्रपति- प्रधानमंत्री का योग गुरु, झांसा देने के आरोप में पुलिस ने किया गिरफ्तार

खुद को कहता था राष्ट्रपति- प्रधानमंत्री का योग गुरु, झांसा देने के आरोप में पुलिस ने किया गिरफ्तार

N4N DESK: ठगी का आलम ये है कि लोग खुद को देश का राष्ट्रपति- प्रधानमंत्री का योग गुरु कहकर लोगों को लूट ले रहे हैं. खबर दिल्ली के साउथ एवेन्यू थाना इलाके की है. जहां पुलिस ने ठग अभिषेक को गिरफ्तार कर लिया है.

क्या है पूरा मामला

पुलिस के मुताबिक 13 दिसंबर को साउथ एवेन्यू थाना पुलिस ने इस फर्जीवाड़े को लेकर मामला दर्ज किया था. इसे लेकर एक रूसी नागरिक तातियाना मोरल ने फेसबुक पर शिकायत लिखी थी. उनकी तरफ से बताया गया कि वह थाईलैंड में योगा शिक्षक हैं. फेसबुक के जरिए वह अभिषेक के संपर्क में आये. उसने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के साथ कई फोटो भी फेसबुक पर डाल रखी थी. अभिषेक ने उन्हें बताया कि वह राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री सहित वीवीआईपी लोगों को योगा सिखाते हैं. उसने ऋषिकेश के तपोवन में ऋषि धाम दिविन्द योग एवं मेडिटेशन आश्रम खोल रखा है. वह विदेशी नागरिकों को योगा सिखाता है.

आश्रम के विकास के नाम पर ठग लिए 5 लाख

दरअसल अभिषेक ने रूसी नागरिक को मिलने के लिए भारत में बुलाया. यहां आने पर 5 लाख रुपये आश्रम का विकास करने के नाम पर अभिषेक ने ठग लिया बाद में पीड़ित को ठगी का एहसास हुआ. उन्होंने इस बारे में अपनी फेसबुक वॉल पर लिखा जिससे इसकी जानकारी पुलिस को मिली और उन्होंने मामला दर्ज किया. इस बाबत मामला दर्ज कर थानाध्यक्ष की टीम ने छापा मारकर अभिषेक को आश्रम से गिरफ्तार कर लिया.

Suggested News