बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मूल्यों की पत्रकारिता करते थे एस ए शाद: मंत्री नीरज कुमार

मूल्यों की पत्रकारिता करते थे एस ए शाद: मंत्री नीरज कुमार

PATNA : आज पटना रिपब्लिक के द्वारा पत्रकार एस ए शाद की याद में स्मृति सभा का आयोजन किया गया.  प्रेस क्लब में आयोजित स्मृति सभा में पत्रकार और समाजसेवी लोगों के द्वारा उन्हें श्रद्धांजलि दी गई. बिहार के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने वरिष्ठ पत्रकार एस ए शाद को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि इंजीनियरिंग फील्ड में गोल्ड मेडलिस्ट शाद का कैंसर जैसे असाध्य रोग से असामयिक निधन दुखद है. अपनी कर्मठता से इन्होंने पत्रकारिता जगत में एक विशेष पहचान बनाई थी. उनके निधन से जो खालीपन आया है, उसकी क्षतिपूर्ति अपूरणीय है. 

आज के इस दौर में दुनिया के अंदर में जीवन की चुनौतियों मूल्यों के न्यूनतम मानक की रक्षा करना हैं बहुत ही चैलेंजिंग हैं. शाद जी ने मूल्यों को बचाकर पत्रकारिता की है जो हम सबों को प्रेरणा देती हैं. नीरज कुमार ने कहा कि पटना रिपब्लिक एस ए शाद से संबंधित कोई भी प्रस्ताव हमें देता है तो सूचना जनसम्पर्क विभाग उस पर काम करेगा. 

एस ए शाद के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए एम एल सी संजय पासवान ने कहा कि शाद की पत्रकारिता जन पक्षीय थी. सी पी एम के पोलित ब्यूरो सदस्य अरुण मिश्रा ने एस ए शाद को याद करते हुए कहा कि शाद मूल्यों और सिद्धांतों की पत्रकारिता करते थे. भोजपुर एस पी सुशील कुमार ने शाद साहब को याद करते हुए कहा कि संबंधों को निभाना और जीना शाद साहब को आता था. कन्हैया भेलारी ने कहा कि शाद एक विचारवान पत्रकार थे. हम सब को मिलकर शाद के जीवन पर किताब लिखनी चाहिए. जिससे नए पत्रकारों को सीखने समझने का मौका मिल सके. 

एस ए शाद की याद में पटना रिपब्लिक के द्वारा पत्रकारिता पुरस्कार की घोषणा की गई. प्रथम एस ए शाद पत्रकारिता पुरस्कार संदीप आनन्द और कमर आलम को संयुक्त रूप से दिया गया. स्मृति सभा के अध्यक्ष गालिब खान ने बताया कि प्रत्येक साल एस ए शाद की याद में अंचल में काम करने वाले पत्रकारों को सम्मान  दिया जाएगा. एस ए शाद स्मृति आयोजन में अभय सिंह, अमरनाथ तिवारी, प्रवीण बागी, अनीश अंकुर ,निवेदिता झा, सीटू तिवारी, साकेत कुमार, अमित कुमार, रविशंकर उपाध्याय, भीम, नीरज सहाय, राजेश कमल, इर्शादुल हक़, बश्शार हबीबुल्लाह, फ़ैयाज़ इक़बाल, अमित, जय प्रकाश सहित कई लोगों ने एस ए शाद को श्रद्धा सुमन अर्पित किए. 

Suggested News