मोदी सरकार के मंत्री बोले- अब दुनिया गंभीरता से सुनती है भारत की आवाज

मोदी सरकार के मंत्री बोले- अब दुनिया गंभीरता से सुनती है भारत की आवाज

मोदी सरकार के विदेश मंत्री के तौर पर एस जयशंकर के 100 दिन पूरे हो गए हैं। इस मौके पर जयशंकर मीडिया के सामने आए और मंत्रालय की उपलब्धियों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि आज हम उस दौर में आ गए हैं जहां पहले की तुलना में भारत को दुनिया कहीं ज्यादा गंभीरता से सुन रही है। अब पूरी दुनिया में भारत की आवाज मजबूती के साथ सुनी जा रही है।

केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि मुझे लगता है कि अगर आज आप जी 20 और ब्रिक्स जैसे बहुपक्षीय मंचों पर होने वाली बड़ी बहसों को देखें, तो आप देखेंगे कि भारत की आवाज और भारत के पक्ष को पहले से कहीं बेहतर तरीके से सुना जा रहा है।

विदेश मंत्री के तौर पर अपने पहले 100 दिन के कार्यकाल के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि घरेलू और विदेशी नीति के बीच बहुत मजबूत संबंध है। हमारे राष्ट्रीय नीति लक्ष्यों और विदेश नीति के लक्ष्यों के बीच का संबंध मजबूत हो गया है।

विदेश नीति के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि प्रवासी आगे हैं और कई मायनों में हमारी विदेश नीति का एक अनूठा पहलू हैं। अमेरिका में भारती-अमेरिकी समुदाय की ओर से होने वाला बड़ा प्रवासी सम्मेलन इसके महत्व को प्रदर्शित करेगा।

Find Us on Facebook

Trending News