पटना में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना में भारी अनियमितता, तकनीकी अभियंता की जांच में खुलासा

पटना में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना में भारी अनियमितता, तकनीकी अभियंता की जांच में खुलासा

PATNA : पटना से सटे पालीगंज प्रखण्ड के मेरा पतौना पंचायत स्थित निरखपुर गांव के वार्ड संख्या 5 में नाली निर्माण का जांच करने पहुंचे मेरा पतौना पंचायत के तकनीकी अभियंता ने कार्य में अनियमितता पाया है. बताया जा रहा है की मौके पर मौजूद वार्ड सदस्य पति ने अपने समर्थकों के द्वारा शिकायतकर्ता के खिलाफ हंगामा करवाया. 

मिली जानकारी के अनुसार पालीगंज प्रखण्ड के मेरा पतौना पंचायत स्थित निरखपुर गांव के वार्ड संख्या 5 में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत वार्ड सदस्य के द्वारा नाली निर्माण कराया गया है. जिसकी शिकायत के बाद पालीगंज बीडीओ चिरंजीवी पांडेय ने नाली निर्माण कार्य को रोक दिया था. उसके बावजूद वार्ड सदस्य ने एक न मानी और नाली का निर्माण गलत तरीके से करवा दिया. 

इस मामले को लेकर शिकायतकर्ता ने 8 अगस्त को इसकी लिखित शिकायत बीडीओ चिरंजीवी पांडेय से किया. शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए बीडीओ ने पंचायत तकनीकी अभियंता अंकित कुमार को जांच के लिए सोमवार को घटनास्थल पर भेजा. जांच के बाद अंकित कुमार ने बीडीओ को नाली निर्माण में काफी अनियमितता पाई जाने की सूचना दिया. 

उधर ग्रामीण जब तकनीकी अभियंता को घेरकर नव निर्मित नाली को तोड़कर दुबारा बनाने की मांग करने लगे तो वार्ड सदस्य पति आग बबूला हो गए. वे अपने समर्थकों के साथ शिकायतकर्ता के खिलाफ हंगामा करने लगे. इस सम्बंध में पालीगंज बीडीओ चिरंजीवी पांडेय ने बताया कि अभियंता अंकित कुमार के जांच प्रतिवेदन के बाद कार्रवाई की जाएगी. 

पटना ग्रामीण से सुमित की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News