बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सात निश्चय योजना में मुखिया मांग रहे है कमीशन, विडियो तेजी से वायरल

सात निश्चय योजना में मुखिया मांग रहे है कमीशन, विडियो तेजी से वायरल

PATNA : ग्रामीणों को गांव में ही शहर की सारी सुविधाएं मिले और किसी को कोई कमी न हो. इसलिए ग्रामीण क्षेत्र में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत काम करना शुरू करा दिया गया है. ताकि स्मार्ट सिटी के तर्ज पर स्मार्ट गांव बनाया जा सके. इसके लिए पंचायत के माध्यम से वार्ड स्तर पर काम चल रहा है. 


लेकिन इस  काम में मुखिया की मनमानी से लोग परेशान है. सरकारी पैसों का बहुत ही शातिर तरीके से बंदरबांट किया जा रहा है. सात निश्चय योजना का काम वार्ड स्तर से कराया जा रहा है जिसका पैसा मुखिया से होकर गुजरता है.  ऐसे में मुखिया जी पहले ही अपना कमीशन तय कर लेते है और उसके बाद ही वार्ड को पैसा देते है. इस एवज में मुखियाजी की ओर से काम के बदले आठ से दस परसेंट तक कमिशन माँगा जा रहा है. 

ये मामला बिहटा प्रखंड से सदिसोपुर पंचायत का है. जहां मुखिया राजेश कुमार अपने वार्ड सदस्य के साथ अपने कमिशन की बात कर रहे है. जिसमे वे बोल रहे है कि कमिशन नहीं दीजियेगा तो फॉर्म में वैसा जगह है जिसमे वो असंतुष्ट वाला कॉलम भर देंगे. 

जबकि कमिशन मिलने के बाद काम मे कमी भी रही तो उसे नजरअंदाज कर दिया जाएगा. मुखियाजी के कमिशन मांगने का विडियो तेजी से वायरल हो रहा है. 

पटना ग्रामीण से सुमित कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News