बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के सभी पुलिस लाइन में हेलीपैड,रात में भी उतर सकेंगे हेलीकॉप्टर

बिहार के सभी पुलिस लाइन में हेलीपैड,रात में भी उतर सकेंगे हेलीकॉप्टर

PATNA.  बिहार सरकार ने अपने आम बजट में प्रदेश के सभी पुलिस लाइन मुख्यालय में हेलीपैड बनाने के प्रस्ताव का उल्लेख किया है। हेलीपैड को इस तरह से बनाया जाएगा ताकि रात में भी वहां हेलीकॉप्टर उतर सके। मतलब दिन हो या रात किसी भी वक्त पुलिस लाइन में बने हेलीपैड को उपयोग में लाया जा सकता है। सरकार का मानना है कि आपात स्थिति से निपटने के लिए इससे एयरपोर्ट पर निर्भरता काफी हद तक कम हो जाएगी और आने जाने में कम परेशानी का सामना करना पड़ेगा। 

बताया गया है कि इसके इस्तेमाल से आपदा के वक्त तत्काल मदद पहुंचाना सरकार के लिए काफी आसान होगा। साथ ही पुलिस लाइन में हेलीपैड होने से पुलिस को भी अपने ऑपरेशन करने में सहायता होगी ।पुलिसकर्मी विपरीत परिस्थितियों में इस हेलीपैड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

जिला पुलिस लाइन में हेलीपैड बनाने से दूसरा फायदा यह होगा की इसके लिए अलग से सुरक्षा की व्यवस्था नहीं करनी पड़ेगी। चुकी पुलिस लाइन मुख्यालय से ही जिला पुलिस का संचालन होता है और पुलिस लाइन में पर्याप्त संख्या में पुलिस की व्यवस्था भी रहती है। सरकार ने बजट में बिहार के सभी पुलिस लाइन में हेलीपैड बनाने का उल्लेख किया है। इतना ही नहीं सरकार ने दो नया विमान खरीदने के लिए भी है बजट में प्रावधान किया है।

Suggested News