बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उपमुख्यमंत्री पद से हटाए गए पायलट, अब फ्लोर टेस्ट की मांग पर अड़ेगी बीजेपी

उपमुख्यमंत्री पद से हटाए गए पायलट, अब फ्लोर टेस्ट की मांग पर अड़ेगी बीजेपी

राजस्थान :  इस वक्त की बड़ी खबर राजस्थान के सियासी गलियारे से आ रही है जहां इस सियासी संकट के बीच सचिन पायलट को मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया गया है . कांग्रेस विधायक दल की बैठक में ये निर्णय लिया गया है. सचिन पायलट के साथ ही विश्वेंद्र सिंह रमेश मीणा भी बर्खास्त कर दिए गए हैं. कांग्रेस पार्टी ने बड़ा एक्शन लेते हुए सचिन पायलट को प्रदेश अध्यक्ष पद और उपमुख्यमंत्री के पद से हटा दिया है. साथ ही पायलट समर्थक मंत्रियों को भी हटाया गया है.

बात दें कि कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी ने एक षडयंत्र के तहत राजस्थान की 8 करोड़ जनता के सम्मान को चुनौती दी है. बीजेपी ने साजिश के तहत कांग्रेस की सरकार को अस्थिर कर गिराने की साजिश की है. बीजेपी धनबल और सत्ताबल से कांग्रेस पार्टी और निर्दलीय विधायकों को खरीदने की कोशिश की है.
रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सचिन पायलट भ्रमित होकर बीजेपी के जाल में फंस गए और कांग्रेस सरकार गिराने में लग गए. पिछले 72 घंटे से कांग्रेस आलाकमान ने सचिन पायलट और अन्य नेताओं से संपर्क करने की कोशिश की. कांग्रेस की ओर से लगातार सचिन पायलट को मनाने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने लगातार हर बात को नकारा.

बताते चले कि सियासी घटनाक्रम को लेकर प्रदेश बीजेपी ने बैठक बुलाई है आज बीजेपी आगामी रणनीति भी तय करेगी . बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री वी सतीश, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र और प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर बैठक में मौजूद है 



Suggested News