सचिन और दीपक पुनिया ने जूनियर एशिया कुश्ती में भारत को जिताया गोल्ड

सचिन और दीपक पुनिया ने जूनियर एशिया कुश्ती में भारत को जिताया गोल्ड

जूनियर एशियन चैंपियनशिप में भारतीय पहलवान सचिन राठी और दीपक पूनिया ने अपने-अपने भार वर्ग में देश को गोल्ड मेडल जिताया है.  सचिन और दीपक के अलावा सूरज (61 किग्रा) और मोहित (125 किग्रा) ने रविवार को कांस्य पदक जीते। भारत इस चैंपियनशिप में 173 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा, जबकि ईरानी टीम 189 अंक लेकर पहले नंबर पर रही. 

भारत को दिन का पहला स्वर्ण पदक सचिन ने दिलाया। उन्होंने 74 किग्रा में फ्रीस्टाइल में मंगोलिया के पहलवान बैट-एर्डेने ब्यामबासुरेन को हराकर पीला तमगा हासिल किया। सचिन पहले राउंड के बाद 2-5 से पीछे थे फिर 2-9 से पिछड़ गए, लेकिन आखिर में उन्होंने अच्छे दांव लगाकर स्वर्ण पदक मुकाबला जीत लिया।

SACHINE-AND-DEEPAK-WON-GOLD-IN-ASIA-JUNIOR-WRESTLING3.jpg

फॉर्म में चल रहे दीपक ने 86 किग्रा में देश को दिन का दूसरा स्वर्ण पदक दिलाया। उन्हें जितने में अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ी उन्होंने तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर तुर्कमेनिस्तान के अजात गाजय्येव को मात दी। दीपक जॉर्जिया में तबीलिसी ग्रां प्रि में कांस्य पदक जीतकर यहां खेलने आए थे और उन्होंने यहां स्वर्ण जीतकर प्रशंसकों को जश्न मनाने का मौका दिया। सूरज ने जापान के युतो को 16-8 से हराकर कांस्य पदक जीता। वहीं, मोहित ने कांस्य पदक की लड़ाई में मंगोलिया के आद्रेने एर्देनेबैटार को तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर हराया।

SACHINE-AND-DEEPAK-WON-GOLD-IN-ASIA-JUNIOR-WRESTLING2.jpg

कल लक्ष्य सेन ने 53 साल बाद भारत को मेंस जूनियर एशिया बैडमिंटन में गोल्ड जिताया था. लक्ष्य ने गोल्ड जिताकर इतिहास रच दिया है. इसके पहले पीवी सिंधु ने 2012 में विमेंस में गोल्ड मैडल जिताया था.

Find Us on Facebook

Trending News