बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार सचिवालय सहायकों का आन्दोलन पांचवे दिन भी जारी, जानिए क्या हैं मांगे

बिहार सचिवालय सहायकों का आन्दोलन पांचवे दिन भी जारी, जानिए क्या हैं मांगे

PATNA : बिहार सचिवालय सेवा संघ के सभी कर्मियों द्वारा पदनाम परिवर्तन एवं प्रोन्नति के मुद्दे पर लगातार पांचवे दिन भी विरोध स्वरूप काली पट्टी लगाकर अपने दायित्वों का निर्वहन किया गया. गौरतलब है की बिहार सचिवालय सेवा के सचिवालय सहायक का पदनाम परिवर्तित कर केंद्र सरकार के अनुरूप सहायक प्रशाखा पदाधिकारी करने का मामला सरकार के समक्ष पिछले 5 वर्षों से विचाराधीन है. 

इस संबंध में दो बार उच्चस्तरीय वार्ता भी हुई है. अब इस मामले को लेकर सचिवालय सेवा द्वारा तीसरी बार आंदोलन किया जा रहा है. 

बताते चलें की केंद्र एवं आसपास के सभी राज्यों में पदनाम परिवर्तन बहुत पहले किया जा चुका है. लेकिन  सामान्य प्रशासन विभाग की हठधर्मिता के कारण बिहार सचिवालय सेवा के सचिवालय सहायक का पदनाम परिवर्तन का मामला विगत 5 वर्षों से लंबित है. 

इस बार बिहार सचिवालय सेवा संघ किसी प्रकार के समझौते के मूड में नहीं है. संघ का कहना है कि यह आंदोलन चरणबद्ध तरीके से जारी रहेगा. साथ ही सचिवालय सहायक के लगभग 60%  पद रिक्त होने के कारण कार्यबोझ की बात बताई गई है. सरकार से अनुरोध किया गया है कि जल्द से जल्द सचिवालय सहायक की बहाली की जाए. 

Suggested News