बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दुखद : पैसे के अभाव में नहीं हो सका इलाज, शिक्षक की चली गई जान

दुखद : पैसे के अभाव में नहीं हो सका इलाज, शिक्षक की चली गई जान

PURNIYA : जिले से एक बड़ा ही दुखद खबर सामने आई है। जहां पैसे के अभाव में इलाज नहीं होने की वजह से एक शिक्षक की मौत हो गई है। 

घटना के संबंध में बताया गया है कि जिले के बड़हरा कोठी प्रखंड के बासुदेवपुर पंचायत अंतर्गत बंशी टोला निवासी मध्य विद्यालय बालू टोला में कार्यरत सहायक शिक्षक रूपेश कुमार का निधन हो गया। 

मौत के बाद परिजन शव को एम्बुलेंस में लेकर प्रखंड संसाधन केंद्र बड़हरा कोठी पहुंच कर हो-हल्ला करने लगे। पीड़ित परिजन का आरोप था कि तीन माह जुलाई, अगस्त और सितंबर माह का वेतन भुगतान नहीं होने के कारण इलाज कराने में परेशानी हुई। तीन माह के दौरान लगातार प्रखंड कार्यालय में मेडिकल के तहत वेतन के भुगतान हेतु प्रखंड कार्यालय में आवेदन दिया करते थे। जहां जल्द कार्य हो जाने का ही आश्वासन मिलता था।

हो हल्ला के बाद बड़हरा थाना के एसआई केएन सिंह सहित दलबल घटनास्थल पर पहुंच कर मामले को शांत किया। प्रभारी प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रेम कुमार ने बताया कि मेडिकल कागजात सरकारी संस्थान का नहीं था, जिस कारण जांच की जा रही थी। वहीं पीड़ित परिजन द्वारा इस बात की व्यक्तिगत जानकारी नहीं दी गयी थी। 

मृतक के पिता का कहना है कि रुपया के अभाव में इलाज नहीं कराने के कारण शिक्षक रूपेश कुमार की मौत हुई है। पिता का कहना है कि रूपेश को कई माह से किडनी में दिक्कत थी। डॉक्टर से वह डायलेसिस करवाते थे। राशि के अभाव में नहीं करवा पाये, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई।  

Suggested News