बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में छात्रों ग्रामीणों ने शुरू किया भूख हड़ताल, सेना द्वारा बंद सड़क को खोलने की मांग

पटना में छात्रों ग्रामीणों ने शुरू किया भूख हड़ताल, सेना द्वारा बंद सड़क को खोलने की मांग

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव में अब कुछ दिन ही शेष बचे हैं. इसके मद्देनजर कई तरह के मुद्दे सामने आ रहे हैं. दानापुर विधानसभा इलाके के लोदीपुर-चांदमारी में सड़क की मांग को लेकर लोग आंदोलन कर रहे है. आंदोलनकारियों ने “हमारा सड़क, हमारा अधिकार, लड़कर लेंगे अपना अधिकार” इसी नारे के साथ सड़क बचाओ आन्दोलन शुरू किया. 

इस मामले को लेकर ऑल इंडिया स्टुडेंट्स फेडरेशन के तत्वाधान में मंगलवार को छात्रों एवं ग्रामीणों के द्वारा 48 घंटे का भूख हड़ताल शुरू किया गया है. इस आन्दोलन के जरिये सेना के द्वारा बंद किये गए लोदीपुर-चांदमारी सड़क को अविलम्ब खोलने के लिए बिहार सरकार और केंद्र सरकार से मांग की है. 

गौरतलब है की लॉक डाउन के समय से ही सेना के द्वारा लोदीपुर-चांदमारी बैरक संख्या -1 के मार्ग को सेना के द्वारा कंटीले तारों से अवरुद्ध कर बंद कर दिया गया. जिससे इस मार्ग से होकर जाने वाले ग्रामीणों को 6-8 किलोमीटर का रास्ता तय कर लोदीपुर-चांदमारी गांव जाना पड़ रहा है. जबकि इस मार्ग से जाने पर 300 मीटर का रास्ता ही तय करना पड़ता था. 

भूख हड़ताल कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि मांगे नहीं माने जाने पर इससे भी उग्र आंदोलन किया जायेगा. वही इस सम्बन्ध में पाटलिपुत्र के सांसद से सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इसको लेकर रक्षा मंत्री से बात हुई है, जल्द ही रास्ता निकल आएगा. 

पटना ग्रामीण से सुमित कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News