बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हर घर नल का जल पहुँचने के बजाय सड़क पर गिर रहा हजारों लीटर पानी, लोगों की बढ़ी परेशानी

हर घर नल का जल पहुँचने के बजाय सड़क पर गिर रहा हजारों लीटर पानी, लोगों की बढ़ी परेशानी

KHAGARIA : मुख्यमंत्री के सात निश्चय योजना के तहत बेलदौर बाजार में हर घर नल जल योजना के तहत सप्लाई पाइप से भले ही पहुंचा दिया गया हो. लेकिन पीने के लिए साफ पानी नहीं मिल रहा है. लेकिन पानी सप्लाई वाली पाइप में जगह-जगह लीकेज होने से रोजाना करीब हजार लीटर पानी सड़कों पर जरूर बह रहा है. वही बीच सड़क पर पानी जमा रहने और वाहनों की आवाजाही होने से सड़को की सूरत बिगड़ती जा रही है. यह हाल बेलदौर बाजार का है. 

मालूम हो कि बेलदौर बाजार में सात निश्चय योजना के तहत जल नल योजना का पाइप बिछाया गया. लेकिन जब सुबह पानी छोड़ा जाता है तो लीकेज स्थल पर से पानी का फव्वारा निकलना शुरू हो जाता है. इसका परिणाम है कि बिना बारिश के सड़क पर जल जमा हो रहा है. सप्लाई पाइप के पानी से सड़क की गिट्टी उखड़ गई है. कई जगह छोटा-छोटा गड्ढा बन गए हैं.  अगर समय रहते लीकेज को बंद नहीं किया गया तो सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो जाएगी. 

काली स्थान के समीप करीब कई महीनों से पानी बह रहा है. बारिश हो या ना हो यह हाल देखने को बराबर मिलता रहेगा. जिसे देखने वाला कोई भी नहीं है. जिस कारण राहगीरों को आवाजाही करने में परेशानी हो जाती है. यदि मोटरसाइकिल चालक स्पीड होकर सड़क पार करते हैं तो राहगीरों के ऊपर कीचड़ पर जाता है. जिस कारण राहगीरों से मोटरसाइकिल सवार युवकों से तू तू मैं मैं की घटना घटती रहती है. उक्त मामले में पीएचडी विभाग मोन बने हुए हैं. 

खगड़िया से अनिश कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News