सड़क पर पान मसाला थूकने पर 100 रुपये का जुर्माना, महानगरपालिका ने किया ई-चालान

सड़क पर पान मसाला थूकने पर 100 रुपये का जुर्माना, महानगरपालिका ने किया ई-चालान

ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर लोगों का ई-चालान किए जाने की खबरें तो आपने पढ़ी होगी या फिर सुनी होगी. लेकिन देश में यह ऐसा पहला मामला है की सड़क पर थूकने के बदले में किसी व्यक्ति को ई-चालान भेजा गया है. चौंकिए मत यह अहमदाबाद के नरोड़ा इलाके का है जहां एक बाइक सवार द्वारा सड़क पर पान मसाला थूकने पर महानगरपालिका ने उसका ई-चालान कर दिया गया. इस बाइक सवार को 100 रुपये का जुर्माने के ई-चालान भेजा गया है.

अहमदाबाद महानगरपालिका द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि शहर को स्वच्छ बनाने की दिशा में यह महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है. खबर के मुताबिक नरोड़ा इलाके में रहने वाले मुकेश कुमार गत पांच अप्रैल को एक चौराहे पर बाइक लेकर खड़े थे.

इस दौरान उन्होंने मोबाइल पर बात करते-करते पान मसाला सड़क पर थूक दिया. यह तस्वीर पास में ही लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. बाइक के नंबर के आधार पर मुकेश को सार्वजनिक स्थान पर थूकने के बदले 20 अप्रैल को 100 रुपये की जुर्माना राशि वाला ई-चालान भेजा गया.

मुकेश ने यह जुर्माना राशि चुका दी है. वहां के अधिकारी का कहना है कि शहर भर में लगे सीसीवीटी कैमरों की जांच की जाएगी. अगर कोई भी इस नियम का उल्लंघन करते दिखाई देगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Find Us on Facebook

Trending News