बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इस जिले के सदर अस्पताल का हाल बेहाल, यहां मरीजों का इस तरह से होता है इलाज

इस जिले के सदर अस्पताल का हाल बेहाल, यहां मरीजों का इस तरह से होता है इलाज

AUARANGABAD : सरकार द्वारा प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर बड़े-बड़े दावे किये जाते है, लेकिन इसकी जमीनी हकीकत कुछ और ही है। जिले के सबसे बड़े सदर अस्पताल का हाल बेहाल है। आलम यह है कि यहां न तो ढंग के स्ट्रैचर की व्यवस्था है और न ही स्ट्रैचर मैन की है। 

एक ऐसी ही घटना आज सामने आई। जब औरंगाबाद में अज्ञात बाहन  की चपेट में आने से एक बाइक सवार बुरी तरह से जख्मी हो गया। घायल ओबरा निवासी रावण यादव स्थानीय ग्रामीणों ओबरा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले गए, जहां डाक्टरो ने बेहतर इलाज हेतु सदर हॉस्पिटल औरंगाबाद भेज दिया है।

घटना में गंभीर रुप से जख्मी रावण यादव को जब परिजन सदर अस्पताल लेकर पहुंचे तो उन्हें अस्पताल में न तो जल्दी स्ट्रैचर मिला और न ही घायल को उतारने के लिए कोई कर्मचारी। बाद मे परिजन और साथ में पहुंचे पैक्स अध्यक्ष खुद स्ट्रैचर की व्यवस्था की और घायल को डॉक्टर के पास लेकर पहुंचे। जिसके बाद घायल का इलाज शुरु हो सका। 

ओबरा पैक्स अध्यक्ष इस मामले को लेकर कहा कि सरकार ने व्यवस्था तो कर दी है, लेकिन उसका पालन शायद ही हो रहा है। अस्पताल में जब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी पहुंचते है तो कर्मचारियों की लाइन लग जाती है। लेकिन इन कर्मचारियों को जिसके लिए बहाल किया गया है उन्हें शायद ही इनकी सेवा मिल पाती है। 

औरंगाबाद से डीएन मौर्य

Suggested News