बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सुशासन के सिस्टम को मुंह चिढ़ाती तस्वीर ज़रा देख लीजिये! सदर अस्पताल में बाइक पर शव लेकर गए परिजन

सुशासन के सिस्टम को मुंह चिढ़ाती तस्वीर ज़रा देख लीजिये! सदर अस्पताल में बाइक पर शव लेकर गए परिजन

SASARAM : राज्य सरकार की ओर से स्वास्थ्य व्यवस्था के बेहतर होने के कई दावे किये जाते है. लेकिन इसकी जमीनी हकीकत कुछ और है. दरअसल यह व्यवस्था इतनी बदहाल हो चुकी है की अब कोई भी व्यक्ति इसका अंदाज़ा लगा सकता है. ताजा मामला सासाराम में सामने आया है. जहाँ सदर अस्पताल से इस सिस्टम को आईना दिखानेवाली तस्वीर देखने को मिला है. 

इस अस्पताल में एक मृत व्यक्ति को परिजनों द्वारा बाइक पर घर ले जाया गया. मृतक को मरने के बाद सुशासन का सिस्टम एम्बुलेंस मुहैया नहीं करा सका. बताया जाता है कि 70 वर्षीय एक वृद्ध की अचानक तबीयत बिगड़ गई. परिजनों ने उन्हें आनन-फानन में सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया. लेकिन अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के गेट पर पहुंचते-पहुंचते वृद्ध ने दम तोड़ दिया. जिसके बाद परिजनों में चीख पुकार मच गया. 

जिस बाइक पर परिजन बीमार वृद्ध को बीच में बैठा कर लाए थे. फिर उसी बाइक पर इसी तरह बीच में बैठा कर ही घर लेकर चले गए. इस दौरान परिजन के चीख-पुकार से दर्दनाक माहौल बन गया. वृद्ध की मौत किस बीमारी से हुई यह पता नहीं चल सका. क्योंकि इलाज से पहले ही वृद्ध ने दम तोड़ दिया. लेकिन जिस तरह से एक मृतक को बाइक पर ले जाया गया, यह देखकर मानवता एक बार फिर शर्मसार हुई है. 

सासाराम से राजू की रिपोर्ट 



Suggested News