बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चार लोगों की मौत से मुंगेर के किशनपुर और लक्ष्मीपुर गांव में मातम – रेलवे ने पीड़ित परिवारों की नहीं ली खोज-खबर

चार लोगों की मौत से मुंगेर के किशनपुर और लक्ष्मीपुर गांव में मातम – रेलवे ने पीड़ित परिवारों की नहीं ली खोज-खबर

MUNGER :  उत्तरप्रदेश के रायबरेली के हरचंदरपुर में हुए ट्रेन हादसे में जिन आठ लोगों  की मौत हुई है उनमें चार मुंगेर जिले के रहने वाले थे। ये मुंगेर के हवेली खड़गपुर प्रखंड क्षेत्र के बढ़ौना और कौड़िया पंचायत के रहने वाले थे। ये चारों उत्तरप्रदेश के फतेहपुर के ईंट भट्टा में मजदूरी करने जा रहे थे।

हवेली खड़गपुर प्रखंड के रहने वाले थे मृतक

खबरों के मुताबिक कौड़िया पंचायत के किसनपुर हरिजन टोला निवासी स्वर्गीय मोहन मांझी की पत्नी सुनीता देवी, बेटा शम्भु मांझीऔर बेटी रीता कुमारी की रेल हादसे में मौत हुई। इसके अलावा बढ़ौना  पंचायत के लक्ष्मीपुर हरिजन टोला निवासी सौगंध मांझी की भी इस हादसे में जान गयी है। 9 अक्टूबर को सुनीता देवी अपने तीन पुत्रों और दो पुत्रियों के साथजमालपुर स्टेशन पर न्यू फरक्का एक्सप्रेस में सवार हुईं थीं। इन सभी को यूपी के फतेहपुर जाना था। बुधवार को दोपहर में ग्रामीणों के इनके मौत की सूचना मिली। बुधवार शाम तक प्रशासन या रेलवे का अधिकारी इस गांव में नहीं पहुंचा था।

किशनपुर में मातम

कौड़िया पंचायत के किशनपुर गांव में एक ही परिवार के तीन लोगो की मौत के बाद मातम का माहौल है। ग्रामीणों के मुताबिक कुछ दिन पहले ही पूरा परिवार गांव आया था। सुनीता देवी का परिवार पिछले कई साल से यूपी के ईंट भट्टे पर मजदूरी कर रहा था। सुनीता देवी के पति मोहन मांझी  मौत पांच वर्ष पहले चुकी है। पति की मौत के बाद सुनीता अपने पुत्र शम्भु ,राकेश रवि और पुत्री सीता, रीता के साथ यूपी में  रहकर घर परिवार चला रही थी। 

7 साल के दिनेश की भी मौत

बढ़ौना पंचायत के लक्ष्मीपुर निवासी रसिक मांझी के 7 वर्षीय पुत्र दिनेश मांझी की बी इस हादसे में मौत हुई है। दिनेश मांझी का बड़े भाई लालू ने बताया की उसके पिता रसिक मांझी, मां अनीता देवी, भाई सोगन, रामविलास और दिनेश ट्रेन सेयूपी जा रहे थे। उस बोगी में बैठे ग्रामीणों ने मोबाइल से सूचना दी कि ट्रेन दुर्घटना में दिनेश की मौत हो गयी है। अन्य सभी लोग गम्भीर रूप से घायल हैं।  ये सभी लोग चार महीना पहले यूपी से गांव आये थे और 9 अक्टूबर को काम पर लौट रहे थे।

  मुंगेर से प्रशांत कुमार की रिपोर्ट

Suggested News