बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाई ने बहन को 2 सालों से बना रखा था बंधक, खाने को देता था 4 दिन में एक रोटी

भाई ने बहन को 2 सालों से बना रखा था बंधक, खाने को देता था 4 दिन में एक रोटी

न्यूज़ 4 नेशन डेस्क: दिल्ली में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आई है. दरअसल महिला आयोग की टीम ने रोहिणी में एक घर से 50 साल की एक महिला को उसके ही भाई की कैद से बाहर निकाला है. जिसे अपने ही सगे भाई ने दो सालों से घर में कैद कर रखा था,  जिसकी स्थिति जानवरों से भी बुरी थी. 

महिला आयोग को किसी ने  हेल्पलाइन नंबर 181 पर कॉल कर बताया कि रोहणी में एक महिला को कैद करके रखा गया है. उसके बाद महिला आयोग ने  हेल्पलाइन काउंसलर को महिला के घर पर भेजा. जब उनलोगों ने माकन के मालिक को गेट खोलने को कहा तो उन्होंने इंकार कर दिया। जिसके बाद महिला आयोग की टीम पुलिस को लेकर पडोसी के छत से होते हुए घर में घुसी तो  देखा की एक महिला बहुत ही ख़राब हालत में अपनी ही गंदगी में पड़ी हुई है और उसका शरीर हड्डियों का ढांचा मात्र रह गया है. वह खुले में छत पर रह रही थी, जहाँ एक कमरा भी नहीं बना था.  

वहीँ जब महिला आयोग की टीम ने महिला से बात की तो उन्होंने बताया कि उसे 2 सालों से खाने के लिए चार दिन में एक रोटी दिया जाता था. महिला आयोग की शिकायत पर पर रोहिणी सेक्टर 7 थाने में महिला के भाई-भाभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जाँच शुरू कर दी गई है. वहीँ महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहाँ उसका इलाज किया जा रहा है. 

महिला के अन्य भाई ने बताया कि उसकी बहन की मानसिक हालत ठीक नहीं थी और वह अपनी मां के साथ उसके घर में रहती थी. मां की मौत के बाद वह अपने छोटे भाई और उसकी पत्नी के साथ रहती थी. जोकि उसके साथ अमानवीय व्यवहार करता था. 




Suggested News