BAGAHA NEWS : सगे भाईयों के विवाद में एक की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस ने 4 को किया गिरफ्तार

BAGAHA NEWS : सगे भाईयों के विवाद में एक की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस ने 4 को किया गिरफ्तार

BAGAHA : जिले में पूर्व  से चले आ रहे जमीन विवाद को लेकर हुई मारपीट में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. वहीँ एक व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गया है. बताया जा रहा है की पुलिस की पहल के बावजूद विवादित जमीन पर घर बनाने को लेकर शुरू विवाद हो गया. घटना वाल्मीकिनगर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर रमपुरवा पंचायत के हरिजन टोला की बताई जा रही है. जहाँ  मंगलवार को दो भाईयो में हुई मारपीट में एक की मौत हो गई. जबकि इस मारपीट में कई लोग घायल हैं. जिनका इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में चल रहा है. मृतक भीखम राम की उम्र लगभग 60 वर्ष बताई जा रही है. 

वाल्मीकिनगर थानाध्यक्ष अर्जुन कुमार ने बताया कि राम किशन राम और भीखम राम दोनों सगे भाई हैं. दोनों के बीच लगभग 15 वर्षों से जमीन का विवाद चला आ रहा था और उस पर न्यायालय में मामला भी चल रहा है. जमीन विवाद की बात थाने में भी आई और पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर कोर्ट के फैसले के इंतजार करने को कहा गया. मंगलवार को घर बनाने को लेकर हुई मारपीट में राम किशन राम के परिवार के द्वारा लाठी डंडे से पीटकर भीखम राम को बुरी तरह जख्मी कर दिया गया. जिसे इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में ही मौत हो गई. 

पुलिस इस मामले में तीन महिलाएं एवं एक पुरुष को पूछताछ के लिए हिरासत मे लेकर थाने लाई है. जबकि इस मामले में दो व्यक्तियों को बगहा से ही गिरफ्तार कर लिया गया है. घटना के बाद हरिजन टोली में तनाव का माहौल कायम है. घटनास्थल पर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. लेकिन भीखन राम के परिजनों ने वाल्मीकिनगर पुलिस पर लापरवाही का गंभीर आरोप लगाया है. मृतक के परिजनों की माने तो दोनों भाई में जमीन का विवाद चल रहा था. जिसे लेकर भीखन राम ने वाल्मीकिनगर थानाध्यक्ष को आवेदन भी दिया था. लेकिन, पुलिस ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की. जिसकी कीमत भीखन राम को जान देकर चुकानी पड़ी. 

बगहा से माधवेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News