बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मंशा पूरण देवी श्री साईं शिवकृपा मंदिर का दो दिवसीय नवम वार्षिकोत्सव की तैयारियां पूरी, रविवार को रथ यात्रा का आयोजन...

मंशा पूरण देवी श्री साईं शिवकृपा मंदिर का दो दिवसीय नवम वार्षिकोत्सव की तैयारियां पूरी, रविवार को रथ यात्रा का आयोजन...

PATNA : राजधानी के  राजा बाजार स्थित मनसा पूरण देवी श्री साईं शिवकृपा मंदिर का दो दिवसीय नवम वार्षिकोत्‍सव का आयोजन दिनांक 19 और 20 जनवरी 2020 से किया जा रहा है. इस संबंध में आज मंदिर परिसर में एक संवाददाता सम्‍मेलन का आयोजन किया गया. इस दौरान मंदिर परिसर में मनसा पूरण देवी श्री साईं शिवकृपा मंदिर के अध्‍यक्ष मयंक भूषण पाठक, सचिव अरविंद कुमार और कोषाध्‍यक्ष मुकेश सिंह ने बताया कि हर साल की तरह मंदिर प्रांगण में इस वर्ष भी दो दिवसीय भव्‍य उत्सव का आयोजन किया गया है.

19 जनवरी को मंगला आरती के बाद उत्सव की शुरुआत होगी, जिसके बाद बाबा का मंगल स्नान और सुबह विशेष पूजन हवन एवं मध्यान आरती के बाद 1:00 बजे शोभायात्रा निकाली जाएगी. जो मंदिर परिसर से होकर पटना के राजवंशी नगर हनुमान मंदिर होते हुए वापस मंदिर जाएगी. यात्रा की शुरुआत में मंदिर प्रांगन में साईं लीला से होगी जो स्थानीय बच्चों द्वारा किया जायेगा. 

उत्सव के दूसरे दिन  20 जनवरी को विशेष पूजन हवन एवं महाप्रसाद आरती के पश्चात विशाल भंडारा का आयोजन किया गया है.  साथ ही हर साल की तरह इस साल भी उत्सव के दोनों दिन सुबह 8 बजे शिरडी की तर्ज पर साईं सत्यनारायण पूजा का आयोजन भी मंदिर प्रांगण में ही होगा जिसमें पहली वार 45 जोड़े एक साथ बैठ कर सामूहिक पूजा करेंगे. 

वार्षिकोत्सव को लेकर मंदिर को विशेष रूप से फूलों से सजाया गया है. अध्यक्ष मयंक भूषण पांडे, सचिव अरिवंद कुमार, कोषाध्यक्ष मुकेश सिंह,  उपाध्यक्ष मीता देवी, प्रवक्ता कुमार राहुल और सदस्य विनोद कुमार रजक मौजूद थे. 

Suggested News