बालू के अवैध कारोबार के खिलाफ पुलिस ने की कार्रवाई, सैकड़ों हाइवा बालू जब्त

बालू के अवैध कारोबार के खिलाफ पुलिस ने की कार्रवाई, सैकड़ों हाइवा बालू जब्त

SASARAM : रोहतास में अवैध बालू भंडारण के कारोबार पर प्रशासन की कढ़ाई लगातार जारी है. ताजा मामला रोहतास जिले के डेहरी का है. जहां डेहरी के एसडीओ सुनील कुमार तथा एएसपी संजय कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने पहलेजा, मनौरा, सुअरा तथा कोल डिपो इलाके में छापामारी कर 100 से अधिक हाईवा बालू को जप्त किया है. प्रशासन की इस कार्रवाई से बालू माफियाओं में हडकंप मच गया है. बालू के अवैध कारोबार से जुड़े लोग मौके से फरार हो गए. 

बता दें कि इन इलाके में बालू का अवैध कारोबार फलता फूलता है. जिला प्रशासन की लाख कोशिशों के बाद भी इस पर पूरी तरह से लगाम नहीं लगाया जा रहा है. बालू माफिया सोन नदी से बालू की निकासी कर अवैध रूप से इलाके में भंडारण करते हैं और यहां डंप किए गए बालू को बिहार के अन्य जिलों तथा दूसरे प्रांतों तक भेजा जाता है. इससे इसे सरकारी राजस्व की चोरी हो रही है. अब प्रशासन ने अभियान चलाकर कार्रवाई शुरू की है. 

बताते चलें की इसके पहले भी कई बार बालू माफियाओं पर प्रशासन की ओर से कार्रवाई की गयी है. लेकिन कुछ दिन के बाद ही बालू माफिया अवैध कारोबार में जुट जाते हैं और बिना किसी डर भय के बालू का अवैध खनन कर उसे दूसरी जगहों पर भेज देते हैं. इसी कड़ी में पुलिस की ओर से यह कार्रवाई की गयी है. 

सासाराम से राजू की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News