बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सैयां भये कोतवाल, अब डर काहे काः नो इंट्री में ड्राइवर साहब ने घुसा दी पुलिस जीप, ना-ना करते करते चुकाना पड़ा फाइन

सैयां भये कोतवाल, अब डर काहे काः नो इंट्री में ड्राइवर साहब ने घुसा दी पुलिस जीप, ना-ना करते करते चुकाना पड़ा फाइन

NALANDA: आपने यह कहावत तो जरूर सुनी होगी कि सैयां भये कोतवाल, अब डर काहे का.... हो भी क्यों नहीं, जब वह शख्स थाने का वाहन को चला रहा हो तो। शायद वह अपने साहब को छोड़ किसी का सुनता भी न हो। ऐसा ही एक नजारा बिहारशरीफ में उस वक्त दिखा जब एकंगरसराय थाना का वाहन चला रहा ड्राइवर अस्पताल चौक से कलेक्ट्रेट जाने वाले नो एंट्री मार्ग में वाहन घुसा दिया। 

थाने का वाहन के कारण इस मार्ग पर अन्य वाहनों का लंबा जाम लगना शुरू हो गया। नियम तोड़े जाने की शिकायत किसी ने वरीय पदाधिकारी को दे दी। बस फिर क्या था, आए दिन आम लोगों से नियमों की अनदेखी करने पर फाइन वसूलने वाले यातायात प्रभारी दौड़ कर आए और गाड़ी को साइड में लगाने का आदेश दिया। हालांकि चालक थाने के वाहन का हवाला देते हुए जरूरी काम से जाने की बात कह आगे बढ़ाने लगा। थाने का वाहन और वर्दी वाले का वर्दी वाले कैसे चालान काटे, साहब भी सोच में पड़ गए। उन्होनें भी फोन लगा वरीय पदाधिकारी को जानकारी दी । बड़े साहब थोड़े कड़क मिजज के हैं। उन्होंने नियम तोड़ने पर जुर्माना भरने के बाद ही छोड़ने का आदेश दिया। 

अब क्या करें, क्या ना करें की स्थिति बन गई। मजबूरन यातायात प्रभारी को थाने के वाहन का चालान काटनी पड़ा। तब जाकर ड्राइवर गाड़ी लेकर वहां से निकला। जब प्रभारी महोदय वाहन चेकिंग के जगह आए तो आम लोगों के सामने सीना चौड़ा करते हुए माइक पर बोलते नजर आए कोई भी हो नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई अवश्य होगी। फाइन देने के बाद ही उनके वाहनों को छोड़ा जाएगा।


Suggested News