साकार कन्स्ट्रक्शन को मिला बेस्ट इंटीग्रेटेड टाउनशिप ऑफ़ दी इयर 2019 का अवार्ड

साकार कन्स्ट्रक्शन को मिला बेस्ट इंटीग्रेटेड टाउनशिप ऑफ़ दी इयर 2019 का अवार्ड

PATNA : साकार कन्स्ट्रक्शन पटना बिहार में पहली कन्स्ट्रक्शन कंपनी है, जिसे दिल्ली में आयोजित रिमैक्स इंडिया इस्टेट अवार्ड्स के तहत दो पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है. इस अवार्ड के दो मीडिया पार्टनर जी बिजनेस और इकोनोमिक टाइम्स थे. दो पुरस्कारों में इमर्जिंग डेवलपर ऑफ़ दी इयर 2019 (पूर्वी) और बेस्ट इंटीग्रेटेड टाउनशिप ऑफ़ दी इयर 2019 (पूर्वी) शामिल है. 

दोनों पुरस्कार कंपनी के नए प्रोजेक्ट एक्वासिटी के लिए दिए गए हैं. संस्थान के प्रबंध निदेशक सुदीप कुमार ने बताया कि साकार कन्स्ट्रक्शन बिहार की पहली कंपनी है जिसे फाइव स्टार CRISIL रेटिंग मिला है. साथ ही इसके एक्वासिटी प्रोजेक्ट को इंडियन ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल की ओर से गोल्ड सर्टिफिकेशन मिला है. उन्होंने कहा की एक्वासिटी प्रोजेक्ट पूर्णतः ग्रीन बिल्डिंग कांसेप्ट है, 

जिसे पर्यावरण को ख्याल में रखकर बनाया गया है. इस प्रोजेक्ट में रेन हार्वेस्टिंग, सोलर एनर्जी और प्राकृतिक सरंक्षण पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. आईजीबीसी के मानकों का पालन करने पर 20 से 30 प्रतिशत तक बिजली और 30 से 50 प्रतिशत तक पानी की बचत होती है. इस प्रोजेक्ट में पानी को रिसाइकिल कर फिर से उपयोग में लाया जायेगा. 





Find Us on Facebook

Trending News