बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सकारात्मक सोच के साथ ही इंसान कोरोना से लड़ सकता हैं : आनंद पुष्कर

सकारात्मक सोच के साथ ही इंसान कोरोना से लड़ सकता हैं : आनंद पुष्कर

PATNA : बिहार में कोरोना का संक्रमण कहर बरपा रहा है. ऐसी परिस्थिति में समाजसेवी आनंद पुष्कर ने अपनी सुरक्षा खुद करने की सलाह दी है. उन्होंने कहा की कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करने के साथ ही सकारात्मक सोच रखना भी अत्यंत आवश्यक है. पहले के लोग बराबर इस बातों को कहते आए हैं कि इंसान अपनी बीमारी को खुद बुलाता है. जैसे लोगों को सर्दी हो रही है तो वह सोच में पड़ जाते है कि कहीं मुझे कोरोना तो नहीं हो गया. 

उन्होंने कहा की लोग खांसी से भी डर जाते हैं और घंटों इसी सोच में लगे भी रहते हैं. वैसे नेगेटिव सोचने वाले इंसान अपनी बीमारी को खुद बुलावा भेजते हैं. इसलिए अपने भी पॉजिटिव रहिए और अपने मित्रों और परिवार के सदस्यों को  भी पॉजिटिव रहने का संदेश दीजिए. यह एक वैश्विक महामारी है. 

उन्होंने कहा की वैश्विक महामारी का सामना हम सबको मिलकर करना है. लेकिन हम सभी इस वैश्विक महामारी का सामना उसी शर्त पर कर सकते हैं. जब हम एक सकारात्मक ऊर्जा के साथ मिलकर कार्य करें. अन्यथा नकारात्मक ऊर्जा का परिणाम हर समय बुरा ही होता है. देश इस समय संकट की घड़ी में है और यह संकट की घड़ी को हम सब मिलकर ही एक शक्ति के रूप में एक होकर इस नकारात्मक घड़ी को दूर भगा सकते हैं. इसकी बदौलत ही कोरोना को हरा सकते हैं. लोगों से अपील करते हुए उन्होंने कहा की आइए हम सब मिलकर प्रतिज्ञा करें की कोरोना को हराना है और देश  को जीताना हैं. 

Suggested News