बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वैशाली में लॉक डाउन को लेकर बंद था सैलून, दर्जनों साँपों ने बना लिया बसेरा

वैशाली में लॉक डाउन को लेकर बंद था सैलून, दर्जनों साँपों ने बना लिया बसेरा

VAISHALI : कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू किये गए लॉकडाउन में जंगली जानवरों के शहरों एवं गांव में आ धमकने की चर्चा तो सुनने को आये दिन मिला करता है. लेकिन लालगंज बाजार के एक सैलून में दर्जनों साँपों के एक साथ मिलने से क्षेत्र में हड़कम्प मच गया. जानकारी के अनुसार लालगंज बाजार के पुरानी पोस्टऑफिस चौक के पास स्थित मिष्टी जेन्स पार्लर नामक सैलून, जो लॉकडाउन शुरू होने के समय से ही बंद पड़ा था. 

जिलाधिकारी द्वारा दुकान खोलने के निर्देश के बाद शनिवार की सुबह जैसे ही दुकान की साफ सफाई के लिए बरबन्ना गांव निवासी नाई श्रवण ठाकुर दुकान का शटर उठाया. वह साँपों का झुंड देख कर चौंक गया. दर्जनों साँपों को देखकर वह शोर मचाने लगा. जिसके बाद आस पास के लोग वहां जमा हो गए और दर्जनों सापों की झुंड को देख कर आश्चर्यचकित रह गए. जिसके बाद दुकानदार ने ग्रामीणों के सहयोग से पानी में फिनाइल डालकर दुकान में फेंकना शुरू किया. जिसके बाद एक एक करके साँप सैलून से बाहर निकल गए.  

इस संबंध में स्थानीय वार्ड सदस्य अशोक चौधरी ने बताया कि काफी दिनों से दुकान बंद रहने के कारण और आस पास में जंगल रहने के कारण सापों ने सैलून में ही बसेरा बना लिया था. 

श्रवण ठाकुर भाग्यशाली निकला जो साँपों पर उसकी नजर पर गई. उन्होंने उक्त स्थान पर स्थित दुकानदारो से अपील करते हुए कहा कि दुकान खोलने के बाद ठीक से जांच परख कर ही दुकान में प्रवेश करें. साथ ही ठीक से दुकान की सफाई करने के बाद ही दुकान शुरू करें. 

वैशाली से राजकुमार की रिपोर्ट 

Suggested News