नवादा के इस नियोजित शिक्षक के जज्बे को सलाम, अपनी पूरी सैलरी पटना के बाढ़ पीड़ितो के लिए कर दिया दान

नवादा के इस नियोजित शिक्षक के जज्बे को सलाम, अपनी पूरी सैलरी पटना के बाढ़ पीड़ितो के लिए कर दिया दान

PATNA : पटना में बाढ़ पीड़ितो का हाल अब भी बेहाल है। तीन दिन से बारिश नहीं होने के बावजूद अबतक कई इलाके पूरी तरह से जलमग्न है। लोग अब भी अपने घरों के अंदर कैदी की जिंदगी जीने के मजबूर है। बाढ़ पीड़ितों के हालात को देखकर अब आमलोग भी उनकी सहायता को हाथ बढ़ाने लगे है। वैसे लोग भी मदद को सामने आ रहे है जिनका अपना ही गुजारा बहुत ही मुश्किल से हो पाता है। 

आज एक ऐसा ही वाकया सामने आया है। बाढ़ पीड़ितों की सहायता और राहत पहुंचाने में जुटे पूर्णिया के पूर्व सांसद व जाप प्रमुख के पास एक नियोजित शिक्षक पहुंचे। इन्होंने अपने एक माह की पूरी सैलरी बाढ़ पीड़ितों के सहायता के लिए उन्हें दे डाली। 

अपनी पूरी सैलरी बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए देने वाला इस शिक्षक का नाम है राज कुमार प्रसाद। ये नवादा जिले के सिरदला प्राथमिक विद्यालय में पंचायत शिक्षक के पद पर कार्यरत है। आपको बता दें इनकी सैलरी महज 18 हजार रुपये मात्र है। 

राज कुमार प्रसाद से जब हमारे संवाददाता ने पूछा कि आपलोगों को एक तो वैसे ही बहुत कम सैलरी है और वह भी कई-कई माह बाद मिलती है। उसके उपर अभी दुर्गापूजा भी है। तो इस शिक्षक ने जो जवाब दिया उसे सुनकर आपको यह कहने को मजबूर हो जायेंगे आज भी इंसानियत और अच्छे लोग मौजूद है। 

राजकुमार प्रसाद ने कहा है कि मैं और मेरा परिवार कम से कम सुरक्षित तो है। लेकिन जो लोग घरों के अंदर कैद होकर वेवशी की जिंदगी जीने को मजबूर है उनके लिए मैं कुछ कर सकूं यह मेरे और मेरे परिवार के लिए बड़े सौभाग्य की बात होगी। 

वहीं उन्होंने कहा कि आज बात बनाने वाले तो बहुत है लेकिन जरुरतमंद को सहयोग करने वाले बहुत कम। मैं पप्पू यादवजी के काम से प्रभावित होकर जनहित में यह किया है। 

वैसे तो 18 हजार की रकम बहुत बड़ी बात नहीं है। लेकिन जितनी आमदनी शिक्षक राज कुमार प्रसाद की है। वह भी ऐसे वक्त में जब किसी ब़ड़े त्योहार का समय हो दूसरों की मदद के लिए दे देना अपने आप में बहुत बड़ी बात है। राज कुमार के इस कार्य से यह साबित होता है कि इंसानियत और अच्छे लोग आज भी इस दुनिया में कायम है।    

Find Us on Facebook

Trending News