बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश सरकार के 'मंत्री' को अपने हीं विभाग के अधिकारी ने दिखाया ठेंगा, मंत्री जी राह ताकते रह गए ..सूचना देने के बाद भी नहीं आए अफसर

नीतीश सरकार के 'मंत्री' को अपने हीं विभाग के अधिकारी ने दिखाया ठेंगा, मंत्री जी राह ताकते रह गए ..सूचना देने के बाद भी नहीं आए अफसर

PATNA: नीतीश राज में अधिकारी इतने बेलगाम हो गए हैं कि विभागीय मंत्री को भी ठेगा दिखाने से बाज नहीं आते।ऐसा हीं एक मामला समाज कल्याण मंत्री के साथ घटित हुई .मंत्री रामसेवक सिंह की बैठक में सूचना देने के बाद भी बाल विकास परियोजना के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी उपस्थित नहीं हुए।

दरअसल समाज कल्याण मंत्री 21 अगस्त 2019 को पूर्णिया के दौरे पर थे ।उनके आप्त सचिव ने इसकी सूचना पूर्णिया डीपीओ शोभा सिन्हा को दी थी और 10 बजे जिला अतिथि गृह में समीक्षा मीटिंग के लिए बुलाया था।लेकिन डीपीओ शोभा सिन्हा समाज कल्याण मंत्री की मीटिंग में नहीं गई।इतना हीं नहीं उनके विभाग का कोई दूसरा अधिकारी भी बैठक में नहीं गया।इसके बाद मंत्री के आप्त सचिव ने 28 अगस्त को अपने विभाग में कार्रवाई को लेकर पत्र भेजा।

समाज कल्याण मंत्री के निजी सचिव के पत्र के बाद विभाग हरकत में आया और आरोपी पूर्णिया डीपीओ से स्पष्टीकरण की मांग की गई।डीपीओ शोभा सिन्हा ने जो जवाब दिया उससे विभाग संतुष्ट नहीं हुआ।

समाज कल्याण विभाग ने आरोपों को सही पाया।साथ हीं यह भी माना गया कि अधिकारी ने प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया और गंभीर लापरवाही बरती। इसके बाद विभाग ने आरोपी डीपीओ का एक वेतनवृद्दि अवरूद्ध करने का आदेश जारी किया है।



Suggested News