फीचर फिल्मों के मशहूर अभिनेता एस.सी.मिश्रा पहुंचे समस्तीपुर, बिहार सिने आर्टिस्ट एसोसिएशन ने किया सम्मानित

फीचर फिल्मों के मशहूर अभिनेता एस.सी.मिश्रा पहुंचे समस्तीपुर, बिहार सिने आर्टिस्ट एसोसिएशन ने किया सम्मानित

SAMASTIPUR : बिहार सिने आर्टिस्ट एसोसिएशन के बैनर तले बॉलीवुड एक्टर अमित कश्यप के वी.आई.पी. कॉलोनी स्थित आवास पर  सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इस मौके पर चर्चित फीचर फिल्मों के चरित्र अभिनेता रह चुके एस.सी.मिश्रा को सम्मानित किया गया. एस. सी. मिश्रा ने सुपरहिट हिंदी फीचर फिल्म गंगाजल,बंगाल टाइगर,मार्शल, जस्टिस चौधरी (हिंदी),चलत मुसाफ़िर मोह लियो, राजा रंगबाज, बताशा चाचा (भोजपुरी), दुलरुआ बाबू, प्रेमक बसात(मैथिली) जैसे चर्चित फीचर फिल्मों में चरित्र अभिनेता रह चुके है. 

चर्चित साहित्यिक संस्था अभिव्यक्ति के संस्थापक अध्यक्ष सह एसोसिएशन के संरक्षक चाँद मुसाफिर, शिक्षाविद बासुकी नाथ सिंह, बिहार सिने आर्टिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमित कश्यप ने संयुक्त रूप से मुंबई से अपने दो दिवसीय दौरे पर बिहार पहुँचे अभिनेता एस.सी.मिश्रा को अंगवस्त्रम, पाग और मधुबनी पेंटिंग देकर सम्मानित किया. सम्मान समारोह में चाँद मुसाफ़िर ने कहा कि बिहार की प्रतिभा अब हर क्षेत्र में देश दुनिया मे बिहार को गौरवान्वित कर रही है. एस.सी. मिश्रा ने सिनेमा की दुनिया मे न सिर्फ समस्तीपुर का बल्कि बिहार का नाम रौशन किया है. 

इतनी ऊँचाई पर पहुँचने के बावजूद इनका अपनी मिट्टी से बहुत लगाव है. उभरती प्रतिभा को इनसे प्रेरणा लेने की आवश्यकता है. अपने सम्मान से अभिभूत अभिनेता मिश्रा ने कहा कि पिछले तीन दशक से मुंबई में रहने के बावजूद समस्तीपुर और बिहार से मेरा प्रेम बदस्तूर जारी रहा है और हमेशा रहेगा. 

अभिनेता अमित कश्यप ने कहा कि बिहार के सभी सिनेमाई कलाकार मिलकर यहाँ सिनेमा इंडस्ट्री का विकास करेंगें और बिहार को सिनेमा का सिरमौर बनायेंगें. इस मौके पर सेवानिवृत्त आरक्षी निरीक्षक प्रेमचंद मिश्रा, दिनकर फिल्मसिटी के राकेश महंथ, समाजसेवी सरोज कुमार चौधरी आदि उपस्थित थे. बताते चलें कि पिछले चार दशक से लगभग तीन दर्जन हिंदी,भोजपुरी एवम मैथिली फिल्मों में अभिनय कर सिनेमा इंडस्ट्री में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके अभिनेता एस. सी. मिश्रा उजियारपुर प्रखंड के चाँदचौर गाँव के ही मूल निवासी हैं.

समस्तीपुर से रवि शंकर शर्मा की रिपोर्ट.

Find Us on Facebook

Trending News