बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

समस्तीपुर के सिविल सर्जन डॉ. आर.आर झा की कोरोना से मौत, पटना एम्स में थे भर्ती

समस्तीपुर के सिविल सर्जन डॉ. आर.आर झा की कोरोना से मौत, पटना एम्स में थे भर्ती

PATNA: बड़ी खबर पटना एम्स से आ रही है जहां,समस्तीपुर के सिविल सर्जन की कोरोना से मौत हो गई है।सिविल सर्जन आर.आर.झा पटना एम्स में भर्ती थे जहां आज उनकी मौत हो गई है।बिहार में अब तक कोरोना से 4 डॉक्टरों की मौत हुई है।इनके पहले 3 अन्य चिकित्सकों की मौत कोरोना संक्रमण से हो चुकी है।बात दें कि समस्तीपुर के सिविल सर्जन काफी दिनों से एम्स में इलाजरत्त थे।वे कोरोना से संक्रमित पाये गए थे इसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था।बिहार आईएमए के वरीय उपाध्यक्ष डॉ. अजय कुमार ने चौथे डॉक्टर के रूप में समस्तीपुर के सिविल सर्जन की मौत की पुष्टि की है।

इसके पहले 3 अन्य चिकित्सकों की हो चुकी है मौत

इसके पहले बिहार स्वास्थ्य सेवा से रिटायर्ड और प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले चिकित्सक कल्याण कुमार की मौत हो गई थी।वे भोजपुर के शाहपुर में प्राईवेट प्रैक्टिस करते थे।पीएमसीएच के ईएनटी विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. एनके सिंह की भी बीते मंगलवार की सुबह कोरोना से मौत हो गई थी। वे एम्स में सात दिनों से भर्ती थे। 6 जुलाई को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद एक दिन पीएमसीएच में ही भर्ती रहे थे।  पटना एम्स में बीते सोमवार को गया के डॉक्टर की मौत हो गई थी। पटना एम्स के नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि गया निवासी डॉक्टर डॉ. अश्विनी कुमार (59) वहां के कोतवाली थाने के रामानंदपुर के रहने वाले थे। गया में निजी प्रैक्टिस करते थे। बीमार पड़ने पर दो जुलाई को पटना एम्स में भर्ती करो गए थे। उनकी स्थिति काफी गंभीर थी।

बीजेपी एमएलसी की भी कोरोना से हुई है मौत

 मंगलवार को कोरोना से बीजेपी के एमएलसी सुनील कुमार सिंह की मौत हो गई. वहीं एम्स में भर्ती ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार के स्टॉफ की भी कोरोना से माैत हो गई है. एम्स में तीन सिविल सर्जन समेत 30 डाॅक्टराें का इलाज चल रहा है.

बता दें कि एम्स में मंगलवार की रात भाजपा के एमएलसी सुनील कुमार सिंह की काेराेना से माैत हाे गई.65 साल के सुनील सिंह बिहार के पहले ऐसे नेता और एमएलसी हैं जिनकी माैत काेराेना से हुई.बीती रात करीब पाैने नाै बजे उन्हाेंने आखिरी सांस ली. वो दरभांगा के रजवा गांव के रहने वाले थे. सुनील 13 जुलाई काे एम्स में भर्ती हुए थे और पिछले चार-पांच दिनाें से उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी. उन्हें सांस लेने में तकलीफ हाे रही थी,

Suggested News